Hindustan Hindi News

[ad_1]

आज शुक्र देव ने कन्या राशि में प्रवेश कर लिया है। शुक्र के कन्या राशि में प्रवेश करने से कन्या राशि में 3 ग्रह विराजमान हो गए हैं। बुध, शुक्र और सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश करने से विशेष संयोग बन गया है। बुध, शुक्र और सूर्य के कन्या राशि में विराजमान होने से कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं ग्रहों के विशेष संयोग से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल….

मेष राशि-  माता की सेहत का ध्यान रखें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं। कारोबार के सुधार में किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है।

वृष राशि- परिवार में सद्भाव रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

मिथुन राशि- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। सेहत के प्रति सचेत रहें। धार्मिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। खर्च अधिक रहेंगे। वाहन के रखरखाव तथा वस्त्रादि पर खर्च बढ़ सकते हैं।

आज से इन राशियों पर कृपा करेंगी मां लक्ष्मी, चमक उठेगा भाग्य का सितारा

कर्क राशि-  मन अशांत रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, पर कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

सिंह राशि- मानसिक शांति रहेेगी, आत्मविश्वास भी पूरा रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। किसी मित्र के साथ विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं।

कन्या राशि- मानसिक शांति बनाए रखें। परिवार की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर भी मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। कुटुंब की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्त हो सकता है।

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। उच्च शिक्षा या शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा, पर परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। अफसरों से सहयोग भी मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें, व्यवधान आ सकते हैं।

कन्या राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र देव, मेष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित, पढ़ें अपनी राशि का हाल

धनु राशि- किसी पुराने मित्र से सम्पर्क हो सकता है। मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। कारोबार-विस्तार हो सकता है। भाई-बहनों से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है। शैक्षिक/बौद्धिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। बौद्धिक कार्यों से धनमिल सकता है।

मकर राशि- जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परंतु कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना बन रही है। किसी संपत्ति से धन-प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि- जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी मित्र का भी सहयोग मिल सकता है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा, पर आय में भी वृद्धि होगी।

मीन राशि- परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। पारिवारिक सुख में कमी रहेगी। आय में वृद्धि होगी, परंतु खर्च भी बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें, व्यवधान आ सकते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

 

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *