Hindustan Hindi News

[ad_1]

मेष: आप महसूस कर सकते हैं कि आज भ्रम और व्याकुलता आपके रास्ते में आने वाली है। यह संभव है कि आपके आस-पास के लोग थोड़े ठंडे हों या अनिश्चित हों कि वे क्या करना चाहते हैं। यह संभव है कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं, उससे सुसंगत प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए आपको प्रतीक्षा करनी पड़े। अपनी जिम्मेदारियों को छोड़कर हर चीज को नजरअंदाज करना आपके हित में है। दिन की शांति का आनंद लें।

वृषभ: आज का दिन आवाज उठाने और सुनने का है। हो सकता है कि आज आपने कुछ काम किया हो। शायद आपने किसी सहकर्मी के साथ दुर्व्यवहार देखा या अनुभव किया है और आप बोलना चाहते हैं। हो सकता है कि आप किसी प्रोजेक्ट के बारे में भावुक हों और वहां लीड लेना चाहते हों या काम पर कुछ नीतिगत बदलाव जो आपका ध्यान आकर्षित करते हों। प्रोटोकॉल का पालन करें।

Aaj ka Rashifal 5 अगस्त: धनु समेत इन राशि वालों पर बना रहेगा मानसिक दवाब, ये लोग करें काली वस्तु का दान

मिथुन: आपने पहले जो कुछ भी महसूस किया है, उसके विपरीत आप जीवन शक्ति की वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। किसी काम को निपटाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आप पाएंगे कि आप अधिकांश कार्यों को जल्दी और आसानी से कर सकते हैं। कोशिश करें कि चीजों को जरूरत से ज्यादा देर तक न टालें। कार्रवाई को स्थगित करने से आप उस खगोलीय सहायता को प्राप्त करने से बचेंगे जो वर्तमान में आपके लिए उपलब्ध है। एक टू-डू सूची बनाएं और बहुत अधिक विश्लेषण किए बिना सही में गोता लगाएं।

कर्क: दिन भर चलने का रहस्य सक्रिय रूप से सुनने की आपकी क्षमता में हो सकता है। अपनी स्थिति का बचाव करने के लिए दौड़ने से पहले आपको तर्क के विपरीत पक्ष को सुनना चाहिए। दूसरों को क्या कहना है यह सुनकर और उनके तर्कों को संसाधित करके, आप खंडन की पेशकश करने और बातचीत में जोड़ने की बेहतर स्थिति में होंगे। नतीजतन, आपके पास एक अधिक उपयोगी चर्चा होगी जिससे अधिक दीर्घकालिक परिवर्तन होगा।

सिंह: इस बात की अच्छी संभावना है कि आपका पेशेवर नेटवर्क और आपकी आकांक्षाएं आज उत्साहजनक मोड़ लेंगी। आपके द्वारा पीछा किए जा रहे एजेंडे और लक्ष्यों के सेट में विश्वास होना महत्वपूर्ण है। आपको विश्वास होना चाहिए कि जब तक आप उन लोगों के साथ काम करना जारी रखेंगे जो आपके विचारों को प्रेरित करते हैं और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते हैं, तब तक सब कुछ ठीक हो जाएगा। प्रेरित रहें और अपने लक्ष्यों का पीछा करें।

कन्या: यह एक ऐसा दिन है जब आपको अपने संचार कौशल को बढ़ाने के लिए कहा जा सकता है। यह संभव है कि कार्यालय में आपकी और आपके सहकर्मियों की प्राथमिकताएं भिन्न हों। यह संभव है कि आप सभी को एक साथ लाने वाले व्यक्ति होंगे। एक भूमिका जो आप निभा सकते हैं वह एक मध्यस्थ की है। दूसरों की मदद करने के लिए अपने अनोखे ब्रांड के आकर्षण का उपयोग करने में संकोच न करें। आपके प्रयासों की वजह से चीजें और तेजी से आगे बढ़ सकती हैं।

तुला: संयम बनाए रखने का प्रयास करें। यह संभव है कि आप कुछ बेचैनी का अनुभव करेंगे। कोई भी महत्वपूर्ण बदलाव करने से पहले इस बारे में ध्यान से सोचें कि ये बदलाव आपकी पेशेवर छवि और व्यवहार को किस दिशा में ले जाएंगे। उचित तैयारी करें ताकि आप किसी ऐसे निर्णय पर पहुंच सकें जो आपके पेशेवर लाभ के लिए होगा।

वृश्चिक: आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं सकारात्मकता और उदारता हो सकती है। यदि आप अपना ध्यान दूसरों की सहायता करने पर लगाते हैं, तो आप पाएंगे कि आपका अपना काम अधिक तेज़ी से और आसानी से हो जाता है। आपको किसी भी बकाया समस्या को हल करके शुरू करना चाहिए। संघर्षों को ठीक करने और पकड़ने का समय सही है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को देखते हैं जो जरूरतमंद प्रतीत होता है, या यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क करते हैं जिसे सहायता की आवश्यकता है, तो सहायता देने में संकोच न करें।

धनु : आज के समय में पेशेवर सफलता का मूलमंत्र पिछली उपलब्धियों से कभी संतुष्ट नहीं होना है। आपकी आकांक्षाओं को बल मिलेगा और आप इस वजह से अधिक काम करेंगे। अपने असीम उत्साह और आशावादी दृष्टिकोण का अधिकतम लाभ उठाएं और अच्छी चीजें आपके रास्ते में आएंगी। साथ ही, अपने अभियान और उत्साह को उच्च स्तर पर बनाए रखें। आप अपने पेशेवर जीवन में नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं।

मकर: आपकी उत्कृष्ट संचार क्षमताओं, आत्म-आश्वासन और मिलनसार व्यवहार के कारण आपको नौकरी पर अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का मौका दिया जाएगा। आपको न केवल अपना नाम बनाने के लिए बल्कि अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए भी बहुत प्रयास करने की आवश्यकता होगी। रचनात्मकता और दृढ़ता को प्रोत्साहित करने की आपकी क्षमता भी आपके वरिष्ठों पर एक अमिट छाप छोड़ेगी।

कुंभ: आप पहले से कहीं अधिक ऑफिस क्रू के साथ चिटचैट करने के लिए खुद को उत्सुक पा सकते हैं। अगर ऐसी कई चीजें हैं जिन पर आपको ध्यान देने की जरूरत है, तो इसे सीमित करना ही बुद्धिमानी होगी। पूरे दिन फोन पर बात करने और कॉफी की चुस्की लेने के लिए इधर-उधर न बैठें। पहले मौजूदा काम को हाथ में लेने के बारे में सोचें। सामाजिक रूप से सक्रिय रहना तब अधिक आनंददायक होता है जब आपको अपनी जिम्मेदारियों को लगातार याद दिलाने की आवश्यकता नहीं होती है।

मीन : नई चीजों को खोजने की आपकी प्रबल इच्छा के परिणामस्वरूप आपके करियर की संभावनाएं बेहतर होंगी। अधिक विविध कार्यभार आपको लंबे समय में मदद करेगा। अपनी महत्वाकांक्षाओं और उदारता का उनकी पूरी क्षमता से उपयोग करें। ऐसा करने से आप अपने काम पर गर्व कर पाएंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे पाएंगे। इस बीच अपने सीवी को बढ़ावा देने के लिए कुछ नई तकनीकी चीजें सीखने में कुछ ऊर्जा का निवेश करें।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *