Hindustan Hindi News

[ad_1]

 15 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: 6 नंबर और शुक्र ग्रह से प्रभावित, आप उत्साही, वफादार, आकर्षक, मजाकिया और स्वभाव से मददगार हैं। यह वर्ष हालांकि आपके लिए काफी प्रोडक्टिव है लेकिन इसके रिजल्ट धीमे होंगे और ऐसे में आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने की आवश्यकता होगी। वित्तीय लेन-देन के लिए साल के दूसरा भाग बेहतर रहेगा, हालांकि पार्टनरशिप में बिजनेस करने से पूरी तरह बचना चाहिए। रोमांस पनपेगा और कुछ लवबर्ड्स शादी के बंधन में बंधेंगे। तनाव और चिंता के बावजूद आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।  फरवरी, मार्च और अगस्त का महीना इवेंट से भरे होंगे।

 16 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: नंबर 7  इस तारीख पर जन्म लेने वाले लोगों का स्वामी वरुण ग्रह होता है। आजाद ,क्रिएटिव,आत्मविश्वासी, व्यावहारिक और एक व्यवस्थित व्यक्ति हैं। पैसों का अच्छा प्रवाह आपके जीवन के लिए काफी आरामदायक साबित होगा। पहले की तुलना में बचत करने के तरीकों में भी सुधार होगा। विपरीत लिंग के प्रति मोह एक आश्चर्य के रूप में आएगा और आपको साधारण तरिके से सोचने कुछ समय लगेगा। आपके पेशेवर करियर में एक शानदार छलांग लगाई जा सकती है बशर्ते आप अपने सामने आने वाले अवसरों का उपयोग करें। आपके माता-पिता के स्वास्थ्य के कारण कुछ चिंता हो सकती है, लेकिन बेवजह चिंता न करें। अक्टूबर, फरवरी, अप्रैल और अगस्त के महीने अत्यधिक महत्वपूर्ण होंगे।

ये भी पढ़ें- इन राशियों के लोग होते हैं बेहद वफादार, जानिए कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

 17 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: 8 नंबर और शनि ग्रह द्वारा शासित। आप महत्वाकांक्षी,एनर्जेटिक, आत्मविश्वास से भरे शांत और सरल व्यक्ति हैं। यदि तारीख को किसी स्टूडेंट ने जन्म लिया है तो इस साल वह अपनी पढ़ाई में काफी अच्छा परफॉर्म करेगा और उसके काम को भी अवार्ड देकर से सराहा जाएगा। हालांकि काम की धीमी प्रगति और छोटे-छोटे मुद्दों पर असहमति आपको परेशान करेगी और आपके स्वास्थ्य पर भी दिखाई देगी। लेकिन साल के अंत में आप अपनी उपलब्धियों से प्रसन्न और संतुष्ट रहेंगे। आपके अनिश्चित व्यवहार के बावजूद जीवनसाथी का सहयोग बना रहता है।  दिसंबर, फरवरी, अक्टूबर और जून के महीने महत्वपूर्ण होंगे।

 18 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: 9 नंबर और मंगल ग्रह से प्रभावित, आप अत्यधिक महत्वाकांक्षी, प्रतिष्ठित, स्वतंत्र, साहसी, बाहर जाने वाले और उत्साही व्यक्ति हैं। सोशल इवेंट, पार्टियां और मौज मस्ती रोजाना और काफी खुश करने वाली होंगी। योग्य लोगों के लिए शादी की घंटी बजेगी और दूसरों को उन्हें जारी रखने के लिए रोमांस मिलेगा। आवश्यकता से अधिक दूसरों पर भरोसा न करें। टाइम मैनेजमेंट और प्लानिंग को महत्व देना होगा। सितंबर, दिसंबर, मार्च और जून के महीने अत्यधिक महत्वपूर्ण होंगे।

 19 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: नंबर 1 और सूर्य का प्रभुत्व, आप मूल, आत्मविश्वासी, ईमानदार, व्यवस्थित और व्यवस्थित व्यक्ति हैं। इस साल नौकरी में तरक्की मिलने से जिम्मेदारी बढ़ने के साथ ही साथ आपको जश्न मनाने एक शानदार मौका भी मिलेगा। नया प्रोजेक्ट आपकी प्रोफाइल  कोऔर खास बना देगा। घर में एक स्वस्थ और प्यार भरा माहौल बना रहेगा, जो अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाएगा। विदेश में करियर की तलाश कर रहे पेशेवरों को अनुकूल प्रतिक्रिया मिलेगी। गृहणियों रोजाना मेहमानों और रिश्तेदारों का सामना करना पड़ेगा। आध्यात्मिक लाभ के लिए किसी दूर स्थान की यात्रा से इंकार नहीं किया जा सकता है।  दिसंबर, जनवरी, अक्टूबर और अगस्त के महीने बेहद शुभ साबित होंगे।

 20 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: नंबर 2 और चंद्रमा द्वारा शासित, आप कल्पनाशील, सरल, महान, मिलनसार और अत्यधिक अनुशासित व्यक्ति हैं।  आपका आत्मविश्वास और मनोबल ऊंचा रहेगा और इस दौरान आपके पक्ष में जीत की संभावना है। सांस्कृतिक इवेंट में भाग लेना शिक्षित होने के साथ-साथ मनोरंजक भी होगा। नई पार्टनरशिप आकर्षक होगी और निवेश से लाभ होगा। सोशल सर्किल में आपकी स्थिति मजबूत होगी। यदि आप कोईनया आईडिया देंगे, तो आपको ये जानकर काफी आश्चर्य लगेगा कि कई बड़े लोग आपके आईडिया का समर्थन कर रहे हैं। सितंबर, दिसंबर, मार्च और जुलाई के महीने महत्वपूर्ण रहेंगे।

21 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: नंबर 3 और बृहस्पति ग्रह द्वारा शासित, आप आत्मविश्वासी, रचनात्मक, व्यवस्थित, उदार और आशावादी व्यक्ति हैं।आपको अपने ज्यादातर प्रयासों को करियर में सुधार लाने की दिशा को ध्यान में रखकर करना होगा क्योंकि इससे आपको मनचाहा रिजल्ट देखने को मिलेगा। जीवनसाथी और संतान का सहयोग मिलेगा लेकिन माता-पिता का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय रहेगा। यदि आप यात्रा करते हैं और क्लबों और सोशल इवेंट में शामिल होते हैं तो आप सोशल तौर पर इसके बहुत अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे। आप में से कुछ दूर की तीर्थयात्रा भी कर सकते हैं। जनवरी, अप्रैल, अक्टूबर और अगस्त के महीने मनचाहा परिणाम लेकर आएंगे।

 22 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: नंबर 4 और यूरेनस ग्रह द्वारा शासित, आप ऊर्जावान, आकर्षक, शांतिप्रिय, रचनात्मक और सक्रिय व्यक्ति हैं।लंबित समस्याओं का समाधान होगा। आपके जीवन का यह नया पड़ाव आपको पुरस्कार और पहचान दिलाएगा। जीवनसाथी और संतान का सहयोग मिलेगा लेकिन माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का विषय रहेगा। आपकी वित्तीय स्थिति में भी सुधार होगा और आप जो कुछ भी करेंगे उससे अधिक सुरक्षित और संतुष्ट महसूस करेंगे। कुछ लवबर्ड्स के लिए इस साल वह शादी के बंधन में बंध सकते हैं। तीर्थयात्रा और धार्मिक गतिविधियों से मन को शांति मिलेगी।अक्टूबर, दिसंबर, अप्रैल और अक्टूबर के महीने महत्वपूर्ण रहेंगे।

 23 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: 5 नंबर और बुध ग्रह द्वारा शासित, आप व्यावहारिक, ऊर्जावान, भरोसेमंद और अनुभवी व्यक्ति हैं जिसके साथ ही साथ मददगार और समझदार भी हैं। लेकिन कभी-कभी आपको अपने जिद्दी और डरपोक व्यवहार पर कंट्रोल करने की जरूरत है। अपने मजाकिया अंदाज और अपनी बुद्धि के वजह से आप अपने ग्रुप में बहुत लोकप्रिय है। जीवनसाथी के साथ संबंध प्यार से भरपूर होंगे। लेकिन आपको अपने जिद्दी स्वभाव को खुद कंट्रोल करने की जरूरत है। जिसकी वजह से घर में असहजता का माहौल पैदा होता है। जो लोग अब तक आपके साथ खड़े रहे हैं, उनका साथ  आगे भी इसी तरह जारी रहेगा। रोमांटिक गठबंधन मजबूत और गहरे होंगे। नवंबर, फरवरी, जून और सितंबर के महीने महत्वपूर्ण रहेंगे।

 24 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: 6 नंबर और शुक्र ग्रह द्वारा शासित, आप ऊर्जावान, हंसमुख, भरोसेमंद, गतिशील और एक व्यवस्थित व्यक्ति हैं। आप लापरवाह और मददगार हैं। लेकिन आपको कभी-कभी जिद्दी, प्रतिशोधी और प्रभावी होने के कारण आपको अपने स्वभाव पर काम करने की जरूरत है। जो लोग बिजनेस या घूमने के लिए विदेश यात्रा करना चाहते हैं, उनकी प्लानिंग को बढ़ावा मिलेगा। आपके पास भरपूर एनर्जी होगी और आप जो भी प्लानिंग बनाएंगे उसे आसानी से लागू करेंगे। हालांकि आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की आवश्यकता है। सोशल पार्टिसिपेशन के जरिए आप अपने करीबी लोगों के और पास आएंगे। अक्टूबर, जनवरी, अक्टूबर और जुलाई के महीने अत्यधिक घटनापूर्ण होंगे।

 25 अक्टूबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए जन्म तिथि ज्योतिष: 7 नंबर और नेपच्यून ग्रह से प्रभावित, आप एक्टिव, मिलनसार, महत्वाकांक्षी, स्वतंत्र, ईमानदार और तेज याददाश्त वाले हैं। नए ग्रेजुएट ,विद्वान, वैज्ञानिक, लेखक और खिलाड़ियों के लिए यह काफी अच्छा समय साबित होगा। फाइनेंसियल प्रॉफिट होना तय है। लेकिन खर्च और अधिक बढ़ने की संभावना है। कामकाजी महिलाओं के लिए यह वर्ष महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि उन्हें करियर में बड़ा बढ़ावा मिलेगा। यात्रा में आनंद आएगा। रोमांटिक उलझाव में शामिल लोगों के लिए वैवाहिक गठबंधन की संभावना काफी अधिक होगी। नवंबर, मार्च, जून और अगस्त के महीने महत्वपूर्ण रहेंगे।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *