Hindustan Hindi News

[ad_1]

दिवाली इस साल 24 अक्टूबर 2022 को मनाई जाएगी। इस दिन भारत में ज्यादातर लोग नए कपड़े पहनते हैं। वहीं खासतौर पर महिलाएं इस दिन सजना संवरना काफी पसंद करती है। ऐसी मान्यता है अगर ज्योतिष के अनुसार कपड़ों के रंग का चयन करें तो मां लक्ष्मी आप पर कृपा करेंगी। आइए जानते हैं ज्योतिष के अनुसार आपके शुभ रंगों के बारे में।

मेष- लाल रंग

दिवाली पार्टी में, यह रंग आपके सर्वोत्तम गुणों को सामने लाएगा और लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप तुरंत खुश महसूस करेंगे। मेष राशिक के लोग दिवाली के दिन लाल की पोशाक चुनें।

वृष- नीला रंग

इस दिवाली, स्लीक और बोल्ड दिखने के लिए न्यूट्रल कलर ब्लू चुनें। गहनों के लिए, यह सलाह दी जाती है कि वृषभ राशि के लोग हर समय नीलम का प्रयोग करें क्योंकि यह उनके लिए सबसे शुभ और लाभकारी पत्थर है।

पढ़ें- Diwali Dhanteras Upay 2022: धनतेरस के दिन आप भी कर लें इन 8 में से कोई एक काम, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

मिथुन- नारंगी रंग

इस फेस्टिव सीजन में आपको अपनी राशि के लिए नारंगी जैसा सुंदर रंग चुनना चाहिए। यह आपके व्यक्तित्व को खूबसूरती से उजागर करेगा।

कर्क- हरा रंग

एक कैंसर होने के नाते, आप उन रंगों और परिधानों की तलाश करते हैं जिनका विशेष महत्व है। चूंकि आप प्रकृति प्रेमी हैं, इसलिए हरे रंग आपके लिए बेस्ट है। आपको इस शुभ अवसर पर हरा रंग पहनना चाहिए।

सिंह- भूरा रंग

सूरज से प्यार करने वाले ये लोग अपने पहनावे के साथ खुद को अभिव्यक्त करना पसंद करते हैं। दिवाली के दिन इन राशि के लोगों को बोल्ड और क्लासी  लुक के लिए ब्राउन रंग के साथ जाना चाहिए।

कन्या- सफेद रंग

यह राशि चिन्ह अपनी परिष्कृत, सुरुचिपूर्ण और विनम्र शैली के लिए जाना जाता है। इसलिए कन्या राशि होने के कारण आपको सफेद वस्त्र धारण करना चाहिए।

तुला- पीला रंग

तुला राशि के लोग समय-समय पर नए रंगों और क्रेजी संयोजनों को आज़माना पसंद करते हैं। इस दिवाली, अपने पारंपरिक कपड़ों के लिए, चमकीले रंग- पीले रंग के साथ जाएं।

वृश्चिक- लाल रंग

वृश्चिक राशि के लोग दिवाली के दिन लाल रंग के कपड़े पहने। ये रंग आपके लिए काफी शुभ रहेगा।

धनु- बैंगनी रंग

धनु राशि के दिवाली के दिन बैंगनी रंग का साड़ी या सूट पहन सकते हैं। यह रंग आपके उच्च उत्साही, चुलबुले व्यक्तित्व को भी उजागर करेगा।

मकर- काला रंग

बुद्धिमान, मेहनती और आत्मविश्वासी, आप हमेशा शीर्ष पर रहना चाहते हैं। इस दिवाली एक काला कुर्ता या  एक काली साड़ी आपके लिए आदर्श पारंपरिक पोशाक होगी।

कुंभ- ग्रे रंग

कुंभ राशि वाले लोगों  के लिए ग्रे रंग शुभ है। ये रंग व्यक्ति के संतुलन का प्रतिनिधित्व करता है। इस दीवाली पर अद्वितीय दिखने के लिए ग्रे रंग का परिधान पहनें।

मीन- गुलाबी रंग

मीन राशि के लोगों के लिए गुलाबी रंग शुभ है।  यह रंग कलात्मक और रहस्यमय मीन राशि वालों के व्यक्तित्व को पूरी तरह से उजागर करता है।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *