Hindustan Hindi News

[ad_1]

आज मंगल ग्रह ने राशि परिवर्तन कर लिया है। ज्योतिष में मंगल ग्रह को विशेष स्थान प्राप्त है। मंगल के राशि परिवर्तन से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है तो कुछ राशि वालों को विशेष सावधान रहने की आवश्यकता है। मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। मंगल को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक ग्रह कहा जाता है। मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है। यह मकर राशि में उच्च होता है, जबकि कर्क इसकी नीच राशि है। आइए जानते हैं मंगल के राशि परिवर्तन से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल-

मेष: अब आप अपने सभी विचारों को काम पर लागू करने में सक्षम होंगे, चाहे वे पहले कितने भी चुनौतीपूर्ण क्यों न हों। जब आपको सहायता की आवश्यकता होती है, तो आपके सहकर्मी आपकी पीठ थपथपाते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको व्यापक प्रशंसा मिलेगी। प्रवेश परीक्षा के लिए लगन से तैयारी करने वाले छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। चीजें आपके अनुकूल होंगी। आपको कभी भी अपने क्रोध को आप पर हावी नहीं होने देना चाहिए। गले से संबंधित किसी भी अंतर्निहित समस्या का इलाज करें।

वृष: इसे आसान बनाएं और संभावित यात्रा योजनाओं को कम से कम करें। वित्तीय संकेतक सकारात्मक दिख रहे हैं। हालाँकि, आपको यह निर्धारित करना होगा कि अपने साथियों से भरोसेमंद वित्तीय सलाह कैसे प्राप्त करें। संभावित रिटर्न पर्याप्त है। आप जल्द ही एक नया काम शुरू करेंगे या इसी आय में वृद्धि के साथ बेहतर स्थिति में पदोन्नत होंगे। अगर आप अविवाहित हैं तो आपको ऑफर मिल सकते हैं। यदि विवाहित हैं तो वैवाहिक परेशानियों से बचने के लिए अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें।

मिथुन: नकारात्मक भावनाएं किसी के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती हैं, इसलिए उनका दमन करना आवश्यक है। अतिरिक्त कार्य करने से पहले, आपको अपनी प्रतिभा और विवेक के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए। समुदाय को वापस देना और धार्मिक संस्कारों में भाग लेना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आपका रोमांटिक जीवन फिर से जीवंत हो जाएगा। किसी भी प्रकार के धन उधार में भाग लेने से बचें। आपके सहकर्मियों और पर्यवेक्षक के साथ एक रचनात्मक बातचीत आपके कार्य विकास में सहायता करेगी।

आने वाले कुछ दिनों बाद इन 5 राशियों पर शुरू होगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ

कर्क: माता-पिता के दायित्वों को निभाने से आपके तनाव का स्तर बढ़ सकता है। अतीत में रहने से बचें। ऊर्जा की कमी और अप्रिय विचारों को खारिज करने में असमर्थता के कारण ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है। हर कीमत पर विवादों और तनाव से बचें; उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। अपरिहार्य उतार-चढ़ाव को सहने के लिए अपने रिश्ते को सुधारना चाहिए। आपके पार्टनर की तबीयत खराब हो सकती है, इसलिए इस पर कड़ी नजर रखें।

सिंह: दुनिया आपको पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत लगेगी, और आप जीवन में उच्च स्तर पर होंगे। आपको काम पर अपनी योग्यता प्रदर्शित करने के कई अवसर मिलेंगे, जिससे पदोन्नति हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है जो आपको प्रभावित कर सकता है। यदि विवाहित है, तो आप और आपका साथी रोमांचक गतिविधियों में शामिल होंगे। आप और आपके मित्र किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं। आप अपनी भावनाओं में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे।

कन्या: आप बड़ी व्यक्तिगत और व्यावसायिक उपलब्धियां हासिल करने के लिए भाग्यशाली स्थिति में होंगे; इस प्रकार, आपको इस मौके को बर्बाद नहीं करना चाहिए। आने वाले काम की मात्रा को देखते हुए, यह आवश्यक है कि आप अपने पेशेवर लक्ष्यों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करें। अपना आपा न खोएं; इसके बजाय, प्रत्येक विकल्प का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करें। खुली चर्चा का उपयोग करें क्योंकि यह संभव है। अगर आपको तनाव दूर करना है तो किसी भी खेल में हाथ आजमाएं।

तुला: आप में पूर्णता प्राप्त करने की तीव्र इच्छा हो सकती है। यहां तक ​​​​कि सबसे संतुष्टिदायक रिश्ते भी संतुष्टि में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं, और सबसे रोमांचक रचनात्मक प्रयास उनकी खामियों को उजागर कर सकते हैं। इस समय ध्यान रखने वाली मुख्य बात यह है कि आप हर उस चीज़ का ध्यान नहीं रख सकते जिस पर आपका ध्यान चाहिए। जितना अधिक समय और मानसिक संसाधन आप छोटी-छोटी बातों के बारे में चिंता करने में खर्च करेंगे, उतना ही कम आपको आगे बढ़ना होगा।

वृश्चिक : यह समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। भुगतान मिलने से पहले की तुलना में अधिक काम लगेगा। हालाँकि, कमाई के अप्रत्याशित तरीके सामने आ सकते हैं जो आपके वित्त में सुधार करेंगे। कार्यस्थल पर कुछ छोटी-छोटी बातें तनाव का कारण बन सकती हैं। इस वजह से, आपको शुरुआत से ही हर चीज में अधिक समय और प्रयास लगाना होगा। आपके सहकर्मियों से थोड़ी मदद मिलेगी। इस बीच बीमा और अनुसंधान के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उनकी मेहनत का लाभ मिलेगा।

दिवाली से पहले ये ग्रह चाल बदलकर बदल देगा इन राशियों का भाग्य, देखें क्या आपको भी होगा लाभ

धनु : अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने प्रयासों में दृढ़ रहना चाहिए। अपनों का सम्मान करें। काम पर बढ़ा हुआ प्रयास और प्रतिबद्धता अपरिहार्य है। आपकी थाली में अभी भी बहुत यात्रा है। आपको खराब वाइब्स को कोई श्रेय नहीं देना चाहिए। अपने वरिष्ठों के लाभ के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखें। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। फिर भी फिजूलखर्ची से बचें।

मकर: जब आपकी भलाई की बात आती है, तो आपको अपने स्वयं के संरक्षक के रूप में कार्य करना चाहिए। आपके प्रियजन हमेशा आपके साथ रहेंगे, चाहे कुछ भी हो। काम का बोझ बढ़ने की उम्मीद है। जिस व्यावसायिक परियोजना पर आप काम कर रहे हैं, उसके लिए भी एक यात्रा आवश्यक है। अपने लिए कुछ शांत समय बिताकर इस समय का सदुपयोग करें। जो छात्र किसी भी प्रकार की प्रतियोगी परीक्षा देने की योजना बना रहे हैं, उन्हें बहुत लाभ हो सकता है। अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ एक मजबूत नींव बनाएं।

कुंभ: अब आपको अपने प्रेमी को थोड़ी करुणा दिखाने की जरूरत है, क्योंकि धैर्य एक ऐसा गुण है जो साझेदारी को पनपने में मदद करता है। यदि आप विवाहित हैं, तो परिवार के लिए योजनाएँ बनाना शुरू करना एक अच्छा विचार है। यदि आप व्यर्थ के वाद-विवाद से बच सकते हैं, तो आपके रिश्ते को लंबे समय में फायदा होगा। खरीदारी करते समय अब ​​आपके सर्वोत्तम निर्णय की आवश्यकता होगी। विलासिता के सामानों की खरीदारी पाइपलाइन में है, लेकिन अपने खर्चों को लेकर अति न करें।

मीन: जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे करने का प्रयास करें, चाहे वह कितना भी जोखिम भरा क्यों न हो, और आप सफल होंगे। पारिवारिक संबंधों को मजबूत करने के लिए एक छोटी छुट्टी की योजना बनाएं। आपके लिए हमेशा सरप्राइज होगा, इसलिए तैयार रहें। यह आपके लिए एक सफल पेशेवर चरण होगा। आपको एक पदोन्नति दी जा सकती है जो आपको अपनी योग्यता साबित करने के लिए बेहतर स्थिति में लाएगी। शादी करने के बारे में गंभीरता से सोचने का यह एक अच्छा समय है। शांत रहें और वाद-विवाद से दूर रहें।

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *