Hindustan Hindi News

[ad_1]

मेष-वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु संयत भी रहें। कारोबार का विस्तार हो सकता है।  माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार का साथ मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा।

राशिफल 4 जनवरी- कल इन राशियों को मिलेगा गणपति का आशीर्वाद, चमकेगा भाग्यवृष-मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। फिर भी आत्मसंयत रहें।  जीवनसाथी का साथ मिलेगा। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में वृद्धि होगी। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में सुखद समाचार मिल सकते हैं। वाहन सुख की प्राप्ति होगी।

मिथुन-स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।  परिश्रम अधिक रहेगा। व्यर्थ के झगड़े एवं वाद-विवाद से बचें। वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। कला एवं संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा। कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं

कर्क-आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है।  कारोबार का ध्यान रखें। कुछ कठिनाइयां आ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ सकती है। बौद्धिक कार्यों में धनार्जन के साधन बन सकते हैं।  क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। माता को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। पिता को सानिध्य मिलेगा।

सिंह-आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु आत्मसंयत रहें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।  कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। पारिवारिक समस्याओं पर ध्यान दें। दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से किसी नए कारोबार की शुरुआत करेंगे।

कन्या-पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक एवं शोध के कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।  नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी, परन्तु रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु संयत रहने के प्रयास करें। आय की स्थिति में सुधार होगा। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। 

तुला-संयत रहें। मन परेशान हो सकता है।  पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य से चिन्तित हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। भाइयों सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है। 

वृश्चिक- मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।  कार्यभार में वृद्धि होगी। आय भी बढ़ेगी। आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। परिवार से दूर जा सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं। 

धनु-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परन्तु संयत रहें।  अतिउत्साही होने से बचें। सन्तान के स्वास्थ का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। वाणी में मधुरता का प्रभाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं।  वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। बातचीत में संयत रहें। संचित धन में कमी आ सकती है। यात्रा के योग हैं।

मकर-मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु बातचीत में संयत रहें। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।  कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। प्रसन्नता के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। पिता का साथ मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। 

कुंभ-संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें।  रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। भवन के सौन्दर्यीकरण पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु मन अशान्त रहेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। 

मीन-शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा।  नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। परिवार में मनमुटाव हो सकता है। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। सन्तान को कष्ट होगा। माता के स्वास्थ्य विकार रहेंगे। 

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *