Hindustan Hindi News

[ad_1]

Numerology Horoscope 18 September 2022 : ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 18 सितंबर का दिन…

मूलांक 1- आज आपका दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। कला एवं संगीत में आपकी रुचि रहेगी। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में संबंधों का लाभ मिलेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। विरोधियों पर विजय प्राप्त हो सकती है। आपका स्वाास्थ्य सामान्य रहेगा। कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

मूलांक 2- आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। विरोधियों से सावधान रहें। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में लाभ के अवसर कम मिलेंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार में अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 3- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग और अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

Navratri : इस बार नौ दिनों की होगी नवरात्रि, कलश स्थापना 26 सितंबर को, नोट कर लें महाष्टमी, महानवमी, विजय- दशमी की सही डेट

मूलांक 4- आज कायक्षेत्र और व्यापार में आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। महत्वपूर्ण मामलों में सोच विचार कर ही निर्णय लें। कार्यक्षेत्र और व्याापार में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र और व्यापार में बदलाव हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। पहले से चली आ रही किसी पारिवारिक समस्या का समाधान प्राप्त होगा। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 5- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण अनुकूल रहेगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 6- आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। शारीरिक थकान आप पर हावी हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मूलांक 7- आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यय की अधिकता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। अहंकार की भावना से दूर रहें। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।

सूर्य का कन्या राशि में प्रवेश बदल देगा इन 3 राशियों का भाग्य, देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

मूलांक 8- आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

मूलांक 9- आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण सामान्य रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। मन में भविष्य को लेकर चिंता हावी हो सकती है। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *