Hindustan Hindi News

[ad_1]

मेष : संभव है कि आज आपको इसे पूरा करने के लिए समय से ज्यादा काम मिले। फिर भी आपको चिंता नहीं करनी चाहिए, प्राथमिकताएं तय करने से काफी मदद मिलेगी। अगर आपके वरिष्ठ आज मददगार लगते हैं, तो कुछ समय से आपको परेशान कर रहे किसी भी मुद्दे को सुलझाने में मदद करने के लिए उनकी इच्छा का लाभ उठाएं। जब आपको किसी पेशेवर समस्या में सहायता की आवश्यकता हो तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।

वृष: कभी-कभी जीवन आपको एक वक्रबॉल फेंकता है और आप अपने आप को एक सहकर्मी के साथ बहस के बीच में पाते हैं जब इसकी कोई आवश्यकता नहीं थी। हालांकि अगर आप अपना संयम बनाए रख सकते हैं, तो आप ठीक होंगे। यहां तक ​​​​कि अगर आप सही हैं और दूसरा व्यक्ति गलत है, तब भी यह जानना महत्वपूर्ण है कि कब बोलना बंद करना है और अंतिम शब्द रखने पर जोर नहीं देना है। तनाव को बढ़ने देने के बजाय खुलकर बात करें।

राशिफल 15 सितंबर: कर्क समेत इन राशियों के लिए आज का दिन वरदान समान, ये लोग करें लाल वस्तु का दान

मिथुन : कोई आपसे काफी ईर्ष्या कर रहा है, लेकिन आपको उससे किनारा कर लेना चाहिए। आपके आस-पास के कई व्यक्ति शायद आपके हाल के करियर और व्यक्तिगत सफलताओं से नाराज हैं। महसूस करें कि ईर्ष्यालु लोग आमतौर पर केवल अपनी अप्रिय भावनाओं से पीड़ित होते हैं और वास्तव में आपको चोट पहुंचाने के लिए नहीं होते हैं। उन्हें प्रभावित करने के लिए आपको वह सारा आकर्षण इस्तेमाल करना चाहिए जो आप कर सकते हैं।

कर्क: प्रतियोगी आपको बदनाम करने की कोशिश करेंगे, इसलिए आपको उनके प्रयासों को असफल करना चाहिए। आज का दिन काम पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का है और किसी ऐसे व्यक्ति पर नजर रखने का है जो आपकी बदनामी के लिए आपकी पीठ पीछे साजिश कर सकता है। इस बात पर ध्यान दें कि आपके सीनियर आपको कैसा समझते हैं और इससे कोई फर्क पड़ता है या नहीं। समस्या का पता चलने पर तत्काल कार्रवाई की जाए। चर्चाओं में अपनी निष्पक्षता बनाए रखने का प्रयास करें।

सिंह : नौकरी की संभावना को पाने के लिए इस दिन को न जाने दें, आपको लाभ देगा। परिणामस्वरूप आप अपने आत्मविश्वास और साधन संपन्नता को अच्छे उपयोग में लाने में सफल होंगे। जिस तरह आपके पिछले अनुभव आपको उस मुकाम तक ले गए जहां आप आज हैं, आपकी अगली नौकरी आपके भविष्य की पेशेवर उन्नति की चाबी हो सकती है। इस बीच प्रतिस्पर्धा से खुद को अलग करने के लिए अपनी बातचीत की क्षमताओं को सुधारें।

कन्या: लड़ाई में सिर झुकाने के बजाय, अपने आस-पास की सकारात्मकताओं की सराहना करने के लिए कुछ समय निकालें। अब जब आपने खुद को मानसिक रूप से तैयार कर लिया है, तो आप सफल होने के संकल्प और स्थिरता की आवश्यकता के साथ अपने तत्काल कार्यसमूह के लोगों से संपर्क कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अनौपचारिक बातचीत भी आपके करियर पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती है। सही समय होने पर अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच न करें।

तुला: जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं और जिन लक्ष्यों का आप अनुसरण करते हैं, उनका आपके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। हालांकि यह संभव है कि इन क्षेत्रों में आपके निवेश के स्तर में सुधार की आवश्यकता हो। उन चीजों को प्राथमिकता दें जिनका आपके करियर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। अपने दोस्तों को स्पष्ट रूप से बातचीत करें और उन पर निर्भर रहें।

वृश्चिक: आप अपने कार्यक्षेत्र में काफी बदलाव ला सकते हैं। एक अच्छा मौका है कि आपके करियर की सफलता आपके पेशेवर नेटवर्क की गहराई और चौड़ाई पर निर्भर करेगी। अपने प्रभाव, संपत्ति और क्षमताओं में विश्वास रखें, वे आपके करियर की गति को नाटकीय रूप से बदलने वाले हैं, चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं। अपनी सीमाओं के प्रति जागरूक रहते हुए एक आशावादी मानसिकता रखना चुनौती है।

धनु: अपने पेशेवर संबंधों और दूसरों के प्रति जिम्मेदारियों की शक्ति पर संदेह न करें। आपकी वर्तमान नौकरी का आपकी शिक्षा या यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए आपके पास कितना समय और पैसा उपलब्ध है, इस पर प्रभाव पड़ सकता है। एक सहकर्मी के लिए एक संरक्षक के रूप में विकसित होना संभव है अगर आप एक साथ काम करने के दौरान उनसे बहुत कुछ सीखते हैं। अपने पेशेवर दायित्वों के प्रति जागरूक रहें।

मकर : आगे बढ़ने से पहले आज आपको अपनी योजनाओं में कुछ बदलाव करना होगा। अगर आप अपने करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको उन चीजों को करने के तरीके के बारे में सोचना होगा जो कम पारंपरिक और ज्यादा अद्वितीय हों। कार्यस्थल में संघर्ष और वादों पर चर्चा की जाती है, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन से सबसे महत्वपूर्ण हैं और कौन से संशोधित किए जा सकते हैं।

कुंभ: यहां आपके लिए अपनी पेशेवर कुंठाओं को व्यक्त करने का अवसर है। अगर आपको किसी की जरूरत है जो आपकी बात सुने और कुछ सहानुभूति और समझ प्रदान करे, तो बहुत सारे लोग मदद करने को तैयार हैं। स्पष्टवादी होने में संकोच न करें। अब समय है कि आप अपने साथ या काम पर दूसरों के साथ किसी भी मुद्दे को निपटाने का समय आ गया है। अपने और अपने सहकर्मियों के बीच ज्यादा सहयोग को बढ़ावा देने के लिए रणनीति बनाकर आज के दिन का सदुपयोग करें।

मीन: कुछ कलात्मक बनाएं जिसका आपके काम से कोई लेना-देना नहीं है। अपने रचनात्मक रस को प्रवाहित करने के लिए कुछ समय ड्राइंग, पेंटिंग या सिंगिंग में बिताएं। आपको ज्यादा कुशल बनाने के अलावा, यह अभ्यास प्रोत्साहित भी करता है। अपना रचनात्मक और अपरंपरागत स्वभाव दिखाने में संकोच न करें। खुद के इस हिस्से को छिपाने की जरूरत नहीं है।

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *