Hindustan Hindi News

[ad_1]

वर्तमान समय में ख्वाहिश व जरूरत को पूरा करने में धन की जरूरत होती है। धन कमाने के लिए व्यक्ति दिन-रात मेहनत करता है। लेकिन कई बार लाख प्रयासों के बाद भी धन संचय में सफल नहीं हो पाता है। अगर धन संचय कर भी लिया तो कई कारणों के चलते खर्च भी हो जाता है। नीति शास्त्र में आचार्य चाणक्य ने बताया है कि आखिर किन घरों में मां लक्ष्मी का वास होता है।

चाणक्य नीति के अनुसार, जिन घर के सदस्य आपस में गृहक्लेश करते हैं और अशांति का माहौल बनाकर रखते हैं। ऐसे घरों में मां लक्ष्मी का वास नहीं हता है। मां लक्ष्मी का वास सुख शांति वाले स्थान पर वास करती हैं।

30 दिसंबर से खुल सकता है इन राशि वालों की किस्मत का ताला, क्या शामिल है आपकी राशि?

चाणक्य नीति के अनुसार, जिन घरों में पति-पत्नी के बीच मनमुटाव रहता है, वहां धन संबंधी दिक्कतें रहती हैं। चाणक्य कहते हैं कि जिन घरों में पति-पत्नी की आपस में नहीं बनती है, वहां मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। चाणक्य कहते हैं कि जिन घरों में महिलाओं का सम्मान नहीं होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध वाले घर में मां लक्ष्मी का कृपा रहती है।

नए साल में आर्थिक मोर्चे पर इन राशियों को होगा लाभ, मेहनत का मिलेगा पूरा फल

चाणक्य नीति के अनुसार, जो व्यक्ति दान-पुण्य के कार्य करता है, उस घर में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहती है। जो लोग अपनी कमाई का कुछ हिस्सा दान करते हैं, उन्हें आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। 

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *