Hindustan Hindi News

[ad_1]

ऐप पर पढ़ें

वर्ष के प्रारंभ में मन प्रसन्न रहेगा। परंतु बातचीत में संतुलित रहें। 17 जनवरी से कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। आयात-निर्यात के कारोबार की शुरुआत भी हो सकती है। इससे लाभ में वृद्धि होगी। 13 मार्च के बाद से कार्यक्षेत्र में परिश्रम बढ़ सकता है। 22 अप्रैल से शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। दांपत्य सुख में वृद्धि भी हो सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर भी मिलेंगे। आय की स्थिति में सुधार होगा। संतान सुख में वृद्धि हो सकती है। 31 मई के बाद वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भागदौड़ भी बढ़ेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। 31 अक्टूबर से खर्चों की अधिकता हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें। कारोबार के लिए किसी मित्र से प्रस्ताव मिल सकता है। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए पिता से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। संतान के स्वास्थ का भी ध्यान रखें। 

नए साल में राहु गोचर से इन राशियों को होगा जबरदस्त फायदा, देखें क्या आपका भी होगा भाग्योदय

उपाय-

1. प्रतिदिन प्रातः आदित्य हृदय स्त्रोत्र का पाठ कर तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें थोड़े से चावल, चीनी या गुड़ तथा रोली व पुष्प डालकर सूर्य की तरफ मुख कर जल की धार बनाकर जल अर्पित करें।

2. अपने तकिये के कवर के अंदर एक मोर का पंख तथा अपने शयनकक्ष में दीवार पर मोर का पंख सेलो टेप से चिपकाकर रखें।

3. सवा छह रत्ती का पुखराज सोने की अंगूठी से जड़वाकर दाहिने हाथ की तर्जनी अंगुली में धारण करें। 

(ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।) 

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *