बुधवार को आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे इन राशियों के लोग, कारोबार में मिलेंगे लाभ के अवसर, पढ़ें 1 दिसंबर का राशिफल

[ad_1]

Horoscope Rashifal 1 December 2021 : वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 1 दिसंबर को बुधवार है। बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है। बुधवार को लोग गणेश भगवान की पूजा करते हैं, भोग चढ़ाते हैं। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 1 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों का हाल-

मेष : आत्मसंयत रहें। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में सावधानी बरतें। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। पिता का साथ मिलेगा। मन परेशान रहेगा। संगीत में रुचि बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं। 

वृष : क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। धन की स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। मन अशांत रहेगा। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्‍त्र उपहार में मिलेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। माता से धन की प्राप्‍ति‍ होगी। आत्मसंयत रहें।

मिथुन : आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें।  माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन प्रसन्नता के भाव रहेंगे। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। भाइयों का सहयोग म‍िलेगा।

कर्क : रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा।  कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। शासन सत्‍ता का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। रहन-सहन में असहज हो सकते हैं। यात्रा के योग हैं।

सिंह : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है।  कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। परिश्रम भी अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्‍मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्‍यवधान आएंगे।

कन्या : मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में संयत रहें।  शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कारोबार का विस्तार हो सकता है। परिवार का साथ रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में शान्ति के लिए प्रयास करें। परिवार का सहयोग भी मिल सकता है। मानसिक कठिनाइयां आ सकती हैं।

तुला : भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।  संतान सुख में कमी आएगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। कारोबार के विस्तार के संकेत मिल रहे हैं।

वृश्चिक : व्यर्थ के वाद-विवाद या झगड़ों से बचें। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है।  अफसरों का सहयोग मिलेगा। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है।

धनु : आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें।  खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। बातचीत में संयत रहें।

मकर : धैर्यशीलता में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।  घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मन अशांत रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक कार्य में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ : आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।  परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आय में वृद्धि होगी, परन्तु परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याएं परेशान करेंगी। मानसिक शांति रहेगी।

मीन : बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें।  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सेहत का ध्यान दें। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी पैतृक सम्पत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *