Hindustan Hindi News

[ad_1]

राहु और केतु का नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति को जीवन में अनेक परेशानियां देता है। पति-पत्नी में विवाद, शादी नहीं होना, घर में लगातार किसी व्यक्ति का बीमार रहना जैसे बहुत सी समस्याएं नकारात्मक ऊर्जा का संकेत हैं। नकारात्मक विचार आना भी इसी का हिस्सा है। इन परेशानियों से छोटे-छोटे उपायों से मुक्ति पाई जा सकती है। 

-यदि पति-पत्नी में अत्यधिक विवाद रहता है तो मून स्टोन राहत दिला देगा। पत्नी को उल्टे हाथ में छोटी उंगली में और पति को सीधे हाथ की सबसे छोटी उंगली में सोमवार को सूर्योदय के एक घंटे के अंदर यह स्टोन पहनना है। 

-हफ्ते में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को घर में अखंड दीपक जलाएं। यह दीपक दिनभर जलता रहना चाहिए और आपके सोने के बाद ही बंद होना चाहिए। 

-यदि आप बीमारी से ग्रसित हैं और कुछ पता नहीं चल पा रहा तो सोमवार को शिवलिंग पर पहले जल चढ़ाकर फिर जौं चढ़ाइए। राहत मिलेगी। सोमवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाने से राहत मिलेगी। 

अंकराशि : इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए 12 अप्रैल का दिन वरदान समान, बनेंगे धन- लाभ के योग

-घर में वास्तु दोष खत्म करने के लिए पक्षियों की सेवा करनी चाहिए। छत पर चिड़ियों के लिए पानी और दाना रखना चाहिए। दाना-पानी पूर्व एवं उत्तर दिशा में रखें। 

-घर में पोछा लगाते वक्त नमक का प्रयोग कीजिए। पानी में नकल डालकर उससे पोछा लगाएं। यदि संभव हो गोमूत्र की एक-दो बूंद डालें। 

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *