Hindustan Hindi News

[ad_1]

Love Horoscope Rashifal Today : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 17 जुलाई को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- अपने वर्तमान संबंधों को लेकर आपके मन में कई तरह के विचार आ सकते हैं। एक तरफ आप उस खास व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं, लेकिन साथ ही आप अपनी शर्तों पर जीने की आजादी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। कुछ समय लें और तय करें कि आपके लिए क्या अधिक महत्वपूर्ण है। विवाहित जोड़ों को अपने साथी के समर्थन को स्वीकार करने और पहचानने की आवश्यकता है।

वृष राशि- आज आपको अपने लवर की बातों पर ध्यान देना चाहिए। साथी की बात सुनकर आप भावनात्मक सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं और संबंध भी बेहतर होंगे और यह सर्वांगीण सुख में तब्दील हो जाएगा। शब्दों के बजाय अपनी बॉडी लैंग्वेज से अधिक संवाद करें। विवाहित जोड़ों को अपने साथी के प्रति दयालु होना चाहिए और अपनी मांगों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।

मिथुन राशि- लंबे समय तक अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने के बाद, आपका मूड अब अच्छा रहेगा। आपका दिमाग अब आपको बता रहा है कि आप क्या चाहते हैं।आपको उस व्यक्ति के बारे में भी पता चल जाएगाजिसके साथ आप अपनी भावनाओं को साझा कर सकते हैं और विचारोत्तेजक चर्चाओं में शामिल हो सकते हैं। शादीशुदा जातक लंबे समय से परेशान चल रही किसी समस्या को सुलझाने में अपने साथी का साथ देंगे।

कर्क राशि- अपने साथी को और अधिक विस्तार से जानें और अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं। उनसे पूछें कि उन्हें क्या पसंद है, उनकी असुरक्षाएं और भविष्य में वे किस तरह का जीवन चाहते हैं। यह आपसी आत्म-खोज में मदद करेगा और अपनी अनुभूतियों को साझा करने से बहुत मदद मिलेगी। विवाहित जातकों को गलतफहमी से बचने के लिए स्पष्ट रूप से संवाद करने की आवश्यकता है।

सिंह राशि- यह उन दिनों में से एक है जब आपका दिल किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में पुरानी यादों से भर जाएगा जिसे आप बहुत प्यार करते थे। सितारे संकेत करते हैं कि केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ठीक हैं, या नहीं आप उन्हें मैसेज कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत हो सकती है। प्रेम जीवन के लिए दिन शुभ रहेगा, बस आपको अपनी तरफ से प्रयास करते रहने चाहिए।

राशिफल : मेष, वृष, मिथुन, कर्क वाले आज जमकर मनाएंगे जश्न, भाग्य का मिलेगा साथ, धन- लाभ के योग

कन्या राशि- आप अभी दुनिया में शीर्ष पर हैं और आपके रिश्ते इससे लाभान्वित हो सकते हैं। अपने साथी के साथ रोमांटिक बातचीत करने के लिए दिन का उपयोग करें और उन्हें वांछित महसूस कराएं। इससे आपकी आपसी बॉन्डिंग मजबूत होगी। विवाहित जातकों का वजन घरेलू कार्यों से कम हो सकता है। अपने साथी को आराम देने में मदद करें।

तुला राशि- आज आपके दिमाग में प्यार को लेकर कई तरह के सवाल आएंगे। आप और आपका साथी एक दूसरे के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। आज के दिन दूसरों से मिलने से बचें। आप आज प्रेमी के साथ अपनी भावनाओं को शेयर करेंगे जो इस दिन को रोमांचक बना देगी। जो लोग लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं, उन्हें कमिटमेंट को लेकर आ रही परेशानीयों पर पर चर्चा कर लेनी चाहिए और इस मामले को सुलझा लेना चाहिए।

वृश्चिक राशि- आज आप आश्चर्यचकित हैं क्योंकि आपका साथी अलग-अलग तरीकों से आपके लिए अपना प्यार और स्नेह प्रदर्शित करेगा। आप अपने रिश्ते में वास्तव में संतुष्ट महसूस करेंगे। पारस्परिकता याद रखें क्योंकि इससे आपके कनेक्शन को खिलने में मदद मिलेगी। विवाहित जातकों को अपने बच्चों के भविष्य के लिए योजना बनानी चाहिए और इसके बारे में गंभीर चर्चा करनी चाहिए।

धनु राशि- सोशल लाइफ अच्छी रहेगी। आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताना चाह सकते हैं और एक छोटे से प्रोग्राम का आयोजन कर सकते हैं। आपकी सकारात्मकता आपके आस-पास के लोगों पर बरसेगी जो लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। जो लोग रिश्ते में हैं वे प्यार से भरे रहेंगे और एक-दूसरे पर भावनाओं की बौछार करेंगे। परिवार के साथ सुखद समय आपकी खुशियों में इजाफा करेगा।

मकर राशि- प्रियतम से मतभेद हो सकता है। यह जरूरी नहीं कि बुरी बात हो क्योंकि यह आपको एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने और रिश्ते को एक पायदान ऊपर ले जाने में मदद करेगा। इसे परिपक्व रूप से संभालें। विवाहित जातकों को एक-दूसरे के प्रति दयालु होना चाहिए और अपने साथी की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।

भोलेनाथ की प्रिय हैं ये 3 राशियां, इन राशि वालों के सहायक होते हैं शिव शंकर, देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

कुंभ राशि- आप जोश से भरे रहेंगे और आप इसे उन लोगों के साथ व्यक्त करने का एक बिंदु बना लेंगे जिन्हें आप प्यार करते हैं। विवाहित जोड़े एक साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे और अपने रिश्ते में संतुष्टि और आराम की भावना का अनुभव करेंगे। अविवाहित जातक किसी पुराने परिचित से मिलेंगे और एक मजबूत जुड़ाव महसूस करेंगे और साथ में कुछ मजेदार पल साझा करेंगे।

मीन राशि- जो लोग रिलेशनशिप में हैं उन्हें अपने पार्टनर के साथ अधिक समय बिताने की जरूरत है। यदि आप अपने व्यस्त कार्यक्रम में से उनके लिए समय नहीं निकालेंगे तो आपका साथी उपेक्षित महसूस करेगा। उनकी बात सुनें और कोई भी सुझाव देने से बचें। कभी-कभी, आप अपने भविष्य को लेकर असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसे अपने वर्तमान में हस्तक्षेप न करने दें।

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *