Hindustan Hindi News

[ad_1]

हनुमान जी इस कलयुग में जागृत देव हैं। हनुमान जी को माता सीता ने अजर- अमर रहने का वरदान दिया है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से मनवांछित फल की प्राप्ति होती है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए क्या करना चाहिए। धार्मिक पुराणों के अनुसार जिस पर हनुमान जी की कृपा हो जाए उसे सभी देवी- देवताओं का आर्शीवाद प्राप्त हो जाता है। आइए जानते हैं हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए क्या करना चाहिए।

हनुमान चालीस का पाठ

  • हनुमान जी को प्रसन्न करने का सबसे सरल और आसान उपाय है रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए। हनुमान चालीसा का रोजाना पाठ करने से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और सभी संकटों, परेशानियों से छुटकारा मिलता है। रोजाना हनुमान चालीसा पाठ करने का नियम बना लें। हनुमान चालीसा पाठ का कोई विशेष नियम नहीं होता है। आप कहीं पर भी और कभी भी हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

चैत्र नवरात्रि से चमेकगा इन राशियों का भाग्य, अच्छे दिनों की होगी शुरुआत, 1 साल तक मनाएंगे जश्न

सुंदरकांड का पाठ करें

  • अगर संभव हो तो मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ भी करना चाहिए। सुंदरकांड का पाठ करने से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। जिन लोगों में आत्मविश्वास की कमी है, उन्हें रोजाना सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। 

भगवान श्री राम के नाम का सुमिरन 

  • जो व्यक्ति नियमित रूप से भगवान श्री राम के नाम का सुमिरन करता है, उस पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है। भगवान राम के नाम का सुमिरन करने का बहुत अधिक महत्व होता है। अगर आप हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रोजाना नियमित रूप से हनुमान जी के नाम का सुमिरन करें।

इस तारीख से कुंभ राशि में 141 दिन शनिदेव रहेंगे वक्री दिन, इन 3 राशियों के लोग बरतें विशेष सावधानी

इस मंत्र का जप करें

  • ऊं हं हनुमंते नम: 

हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए रोजाना नियम से इस मंत्र का जप करें। 

 

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *