Hindustan Hindi News

[ad_1]

मीन कर्क, धनु और सिंह इन चार राशि के लोगों को जीवन में तरक्की और लाभ और धन हासिल करने के लिए पुखराज रत्न धारण करना चाहिए, तो उन्हें एकादशी या फिर गुरुवार को एक काम जरूर करना चाहिए । गुरु ग्रह का रत्न है पुखराज। अगर इसको सही तरीके से और सही दिन धारण किया जाए तो, इन चार राशि के लोगों के लिए यह रत्न बहुत ही लाभदायक साबित होगा। दरअसल पुखराज थोड़ा मंहगा होता है, अगर आप पुखराज धारण नहीं कर सकते तो टोपाज इसका उपरत्न है, इसे भी आप धारण कर सकते हैं।

सेहत के लिए हानिकारक है चमकहीन पुखराज, धारण करने से हो सकता है बड़ा नुकसान

जिन राशियों में गुरु ग्रह कमजोर होते हैं, उनके लिए पुखराज बहुत ही फलदायी है। हर कोई पुखराज धारण नहीं कर सकता। इसे धारण करने के लिए एकादशी और गुरुवार का दिन माना गया है। दरअसल मीन और धनु राशि के स्वामी गुरु हैं, इसलिए इस राशि के लोग पुखराज पहन सकते हैं। इसके अलावा कर्क और सिंह लग्न वाले भी पुखराज पहन सकते हैं। इन दोनों लग्न के भाग्य के स्वामी गुरु हैं। इस तरह चारों राशियों के लोग पुखराज धारण कर सकते हैं।

पुखराज पीला रंग में पाया जाता है। इसे हिन्दी में पुखराज, संस्कृत में पुष्यराज व अंग्रेजी में टोपाज कहते हैं। जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरुकारक ग्रह हो उसे पुखराज पहनना चाहिए। इसे धारण करने से बुरे विचारों से मुक्ति मिलती है।

संबंधित खबरें

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *