Hindustan Hindi News

[ad_1]

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जातक की जन्मकुंडली में किसी ग्रह के कमजोर होने पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे व्यक्ति को रत्नों के जानकार या कुंडली के अनुसार रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। मान्यता है कि रत्न धारण करने से जातक के जीवन की समस्याएं कम होती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे रत्न के बारे में जिसे धारण करने से नौकरी व व्यापार में आ रही परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है-

टाइगर रत्न करें धारण-

रत्न ज्योतिष के अनुसार, नौकरी व व्यापार में दिक्कतों को दूर करने के लिए टाइगर रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। इस रत्न को नौ रत्नों में शामिल नहीं किया गया है लेकिन नौकरी व व्यापार में इस रत्न के चमत्कारिक परिणाम देखने को मिलते हैं।

ये रत्न व्यापार व नौकरी में दिलाता है जबरदस्त तरक्की, बुध ग्रह का होता है असर

कैसा होता है टाइगर रत्न-

टाइगर रत्न पीले और काले रंग की धारियों वाला होता है। मान्यता है कि इसे सही ज्योतिषीय सलाह से धारण करने पर शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

किस अंगुली में करना चाहिए धारण-

टाइगर रत्न को किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को तर्जनी या अनामिका अंगुली में धारण करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, टाइगर रत्न करियर में शीघ्र तरक्की दिलाने में मदद करता है। व्यापारियों के व्यापार को गति मिलती है। मान्यता है कि जिन जातकों को यह रत्न सूट कर जाता है, उनका भाग्योदय होता है। इस रत्न को धारण करने से मान-सम्मान में भी वृद्धि होती है।

रत्न ज्योतिष: इन 7 राशियों के लोग भूलकर भी न पहनें नीलम, बढ़ सकती हैं परेशानियां

टाइगर रत्न पहनने के लाभ-

टाइगर स्टोन पहनने से लोगों का आत्मविश्वास ऊंचा होता है। जातक की जन्म कुंडली में सूर्य और चंद्रमा मजबूत होता है। कहा जाता है कि टाइगर रत्न सोमवार के दिन धारण करना शुभ होता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *