Hindustan Hindi News

[ad_1]

Mithun Rashi Ke Liye Ratna: ज्योतिष शास्त्र की तरह रत्न शास्त्र में भी ग्रहों की स्थिति के आधार पर जातक को राशिनुसार रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। किसी भी रत्न को विधिपूर्वक धारण करने से जीवन में तरक्की, खुशहाली व धन लाभ के योग बनते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं मिथुन राशि वालों के लिए कौन-सा रत्न माना जाता है बेहद लकी-

इसे भी पढ़ें: 26 अक्टूबर तक का समय इन राशियों के लिए बेहद लाभकारी, होगा बंपर लाभ

मिथुन राशि वालों के लिए ये रत्न वरदान समान-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुधदेव हैं। ऐसे में बुध ग्रह से संबंधित रत्न पन्ना धारण करना बेहद शुभ माना जाता है। हालांकि मिथुन राशि वालों को किसी ज्योतिष या पंडित की सलाह के अनुसार ही हरे रंग का पन्ना धारण करना चाहिए। मान्यता है कि हरे रंग का पन्ना धारण करने से बुध की महादशा व अंतर्दशा से मुक्ति मिल सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पन्ना धारण करने से कारोबार में आने वाली मुश्किलें दूर होती हैं। आय के नए साधन बनते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। कर्ज से मुक्ति मिलती है। मिथुन राशि वालों के अलावा मीन राशि वालों के लिए पन्ना धारण करना बेहद शुभ माना गया है।

इसे भी पढ़ें: 14 साल बाद सितंबर में वरुण ग्रह की बदलेगी राशि, इन 5 राशियों के लोग हो सकते हैं मालामाल!

पन्ना धारण करने की विधि-

बुध रत्न से संबंधित होने के कारण इस रत्न को बुधवार के दिन धारण करना शुभ माना गया है। इसके अलावा पन्ना रत्न को अश्लेषा व ज्येष्ठा नक्षत्र में धारण करने से कई गुना लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं। पन्ना को सोने, चांदी या प्लेटिनम की अंगूठी में जड़वा कर पहना जा सकता है। बुधवार के दिन पन्ना धारण करने से पहले इसे गाय के कच्चे दूध से धोएं। इसके बाद ऊं बुं बुधाय नम: मंत्र का जाप पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करके करें। अब इस रत्न की अंगूठी को अपने दाएं हाथ की कनिष्ठा अंगुली में धारण करें।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *