Hindustan Hindi News


Shani Rashi Parivartan 2023: साल 2023 के बहुप्रतीक्षित शनि ग्रह का गोचर 17 जनवरी को हो रहा है। 30 साल बाद शनि एक बार फिर कुंभ राशि में वापस आ जाएंगे। शनि कुंभ राशि के स्वामी हैं और सबसे ज्यादा इस राशि को पसंद करते हैं। शनि राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। जानें शनि गोचर का फल- 

मेष राशि- आपको जीवन में आगे बढ़ने के अपार अवसर मिलेंगे। आपके करियर संबंधी आकांक्षाएं पूरी होंगी और नौकरी से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। व्यापारियों को मार्केट से जल्द लाभ उठाने के लिए कुछ निर्णय लेने की आवश्यकता है, समय अनुकूल है। आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आपके रिश्ते आपसे अधिक समय की मांग करेंगे। यदि अविवाहित हैं, तो नए रिश्ते के योग हैं। विवाहित जातक अपने परिवार को बढ़ाने की योजना बना सकते हैं।

13 जनवरी को वृषभ राशि में मार्गी होंगे मंगल, पंडित जी से जानें आपके जीवन पर क्या होगा प्रभाव

वृषभ राशि- शनि गोचर आपके जीवन में एक नया सवेरा लाएगा क्योंकि आपके जीवन की स्थितियों में जबरदस्त सुधार होगा। आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी और आपको नौकरी में नई भूमिकाएं निभाने के लिए तैयार रहना चाहिए। आपका करियर आपकी अधिकांश ऊर्जा को खींच लेगा, इसलिए यह जरूरी है कि इस समय आप सिर्फ काम पर ध्यान दें। अपनों को समय देने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, नहीं तो वे खुद को उपेक्षित महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद रहेगा।

मिथुन राशि- अगर आप जीवन में कुछ नया सीखने के लिए तैयार हैं तो यह गोचर आपके सभी सपनों को पूरा करेगा। चारों तरफ परिवर्तन होगा और आपको आगे बढ़ने के लिए इन्हें स्वीकार करना होगा। करियर के मोर्चे पर आपको नौकरी के नए अवसर प्रदान करेगा। व्यवसाय करने वालों को नए क्षेत्रों में विस्तार करने के लिए आगे देखना चाहिए। रिश्ते सुचारू रूप से चलेंगे और परिवार सहित यात्रा की संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी मामलों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

कर्क राशि- यह परिवर्तन और स्वीकृति का समय है। आपको अपने जीवन के बारे में आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है और अपनी प्राथमिकताओं को फिर से देखने की जरूरत है। क्योंकि परिस्थितियां एक अलग दृष्टिकोण की मांग करेंगी। जो लोग चिकित्सीय और अनुसंधान के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए यह बेहतरीन समय है। काम के सिलसिले में विदेश जाने का अवसर मिलेगा, जिसका लाभ उठाना चाहिए। स्वास्थ्य के मोर्चे पर आपको सावधान रहने की जरूरत है। किसी इलाज से गुजरना पड़ सकता है।

सिंह राशि– अपने व्यापार कौशल को अभिव्यक्ति देने का यह सही समय है। अगर आप अपना व्यापार स्थापित करने की योजना बना रहे हैं तो यह करने का यही समय है। अपने संसाधनों, विचारों और कौशल को सहयोग करने के लिए देखें। सुनिश्चित करें कि आप सही रास्ते पर हैं। जो लोग अविवाहित हैं उनके साथी की तलाश खत्म हो सकती है। जो लोग पहले से ही रिश्ते में हैं उन्हें अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है, अन्यथा बाधाएं सामने आएंगी। यूरिन सिस्टम से जुड़े स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

देवगुरु बृहस्पति होंगे उदित, इन राशियों को करियर में मिलेगी अपार सफलता

कन्या राशि– आपको अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने और चीजों को आगे ले जाने की जरूरत है। अगर नौकरी पेशा करते हैं तो यह आपके नए पद और रोल के लिए सही समय हो सकता है। अपने बॉस से बात करें और एक बड़ी टीम का नेतृत्व करने के लिए अपनी तैयारी बताएं। जीवन के हर क्षेत्र में उचित योजना और उचित परिश्रम की आवश्यकता होती है, इसलिए अपनी योजना बनाएं। ठीक से शेड्यूल करें, अन्यथा उपहास हो सकता है। अपने खाने की आदतों को बदलें और नियमित रूप से जिम जाएं। ऊर्जा का संचार होगा। कानूनी मामले आपके पक्ष में जाएंगे।

तुला राशि- वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए आपका करियर एक सटीक दृष्टिकोण की मांग करता है। आपकी वर्तमान नौकरी में यह समय आशाजनक साबित हो सकता है। व्यवसाय करने वालों को मुनाफा हासिल करने के लिए उनके प्रोडक्ट में नयापन और कुछ नया हासिल करने की जरूरत है। एक संभावित साथी से मिलें और एक आनंदमय रोमांटिक जीवन का आनंद लें। अगर विवाहित हैं तो यह परिवार बढ़ाने का समय है। छात्र अपने शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक राशि- अपनी खुशी को नए नजरिए से देखें और अपने जीवन के लक्ष्यों को फिर से पाने की कोशिश करें। आपको अपने घरेलू मामलों पर अधिक समय दें और चल रहे किसी भी मुद्दे को सुलझाएं। अचल संपत्ति में निवेश करने या नए घर में जाने के लिए यह अनुकूल समय है। पहले माता का आशीर्वाद लें फिर किसी नए सौदे की शुरुआत कर सकते हैं। नौकरी में बदलाव का योग है। हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के लोग इस चरण का पूरा लाभ उठाएंगे। छाती के संक्रमण से बचाव करें।

धनु राशि- आपको अपने मन को गहराई से जांच करने और नए विचारों और इच्छाओं को लाने की जरूरत है, जो आपको प्रेरित कर सके। आप कई बार बेचैन रह सकते हैं, लेकिन नियंत्रण करने के लिए साहस जुटाएं। योजना बनाकर और व्यर्थ से परहेज करके अपने समय और ऊर्जा का सदुपयोग करें। अपने भीतर के यात्री को पहचानें और नई जगहों की तलाश करें। काम करेंगे तो कुछ नया कौशल सीख सकते हैं। पर्यटन और यात्रा के व्यवसाय में लाभ होगा।

मकर राशि- अपनी दक्षता, मूल्य की भावना और वित्तीय स्थिति पर विचार करें। आपके धन में वृद्धि धीरे-धीरे होगी। आपको अपने वित्तीय भविष्य की योजना बनानी चाहिए और अपने तरक्की के साधनों की खोज करनी चाहिए। आपके प्रियजन आपको हमेशा प्रोत्साहित करेंगे, लेकिन हो सकता है कि वे यह भी चाहते हों कि आप उनके साथ समय बिताएं। वित्तीय क्षेत्र में जबरदस्त परिवर्तन देखेंगे। खान-पान में बदलाव देखने को मिल सकता है।

कुंभ राशि– अब अपने स्वास्थ्य और आत्म-मूल्य की भावना को प्राथमिकता देने का एक अच्छा समय है। अगर आप अपनी उपस्थिति से नाखुश, तो यह सही समय एक नई फिटनेस लाइफस्टाइल अपनाने का है। आप लो फील कर सकते हैं। अपने आप में आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे। लेकिन समय के साथ, तुम बड़े हो जाओगे और ज्यादा जिम्मेदारियों को कंधे पर उठाने के लिए तैयार रहेंगे। काम पर आपको पहले से बड़ा काम करने का अवसर दिया जा सकता है। विदेश यात्रा के योग हैं।

मीन राशि– आप अपने जीवन के उद्देश्य के बारे में सवालों के घेरे में हो सकते हैं। संभव है कि आप समय के साथ खो सकते हैं, फिर भी अपनी आध्यात्मिकता को विकसित करना आपको अपने वास्तविक उद्देश्य की ओर ले जाएगा। यह समय अपने गहरे डर का सामना करने का है। नौकरीपेशा वालों को अप्रत्याशित रूप से नौकरी बदलने की संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए। वैकल्पिक रोजगार व्यवस्था सुनिश्चित करना। व्यवसाय करने वालों को विस्तार के लिए निवेश करना चाहिए। विदेश में काम करने की प्रबल संभावना है।



Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six − five =