Hindustan Hindi News


मेष- ज्योतिषीय गणना के अनुसार, इस सप्ताह शारीरिक शक्ति में वृद्धि होगी। यदि पूर्व में कोई रोग और परेशानियां हैं तो आप उन्हें दूर करने में सफल रहेंगे। लेकिन इस दिशा में दिलचस्पी दिखाने की जरूरत होगी। दाम्पत्य जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि के अवसर प्राप्त होंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में फिर से सितारों की चाल कुछ विपरीत परिणाम और चुनौतियां लेकर आएगी। चाहे पैसा कमाने की मंशा हो, लेन-देन निपटाना हो, जमीन व भवन के कागजात दुरुस्त करना हो। इस दौरान कुछ चिंतित रहेंगे। प्रेम संबंधों में साझेदारों के बीच कुछ मामलों में कहासुनी होने के योग बनेंगे। इसलिए अपनी समझ को कमजोर ना करें। लेकिन फिर से सप्ताह के अंतिम दिनों में सितारों की चाल शुभ और सकारात्मक परिणाम देगी। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सफलता का दौर रहेगा। इसलिए, प्रयासों को जारी रखने में संकोच न करें।

शनि की राशि में प्रवेश करने वाले हैं ग्रहों के राजकुमार बुध, इन राशियों को बंपर लाभ के आसार

वृष- इस सप्ताह में संबंधों में गति आएगी। इस दौरान कामकाज और कारोबार से जुड़े अहम पहलुओं पर उनके बीच गहन चर्चा होगी। यदि आप खेल, फिल्म, संगीत, प्रबंधन और दवा और दवा के निर्माण में लगे हुए हैं। तो सितारों की चाल बेहतरीन परिणाम देती रहेगी। इसलिए पूरी शिद्दत से प्रयास करने की जरूरत होगी। हालांकि छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें। क्योंकि इस सप्ताह की शुरुआत में आपको प्रवास करना पड़ सकता है और संबंधित क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। साथ ही आर्थिक दृष्टि से व्यय के योग भी बनेंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में फिर से सितारों की चाल शुभ और सकारात्मक परिणाम देगी। इससे आप फिर से अच्छे स्वास्थ्य के स्वामी बनेंगे। तथा परिवार के लिए सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। लेकिन सप्ताह के आखिरी दिनों में आप फिर से पैसों के मामले में परेशान रहेंगे। चाहे अचल संपत्ति का मामला हो या फिर लेन-देन का मामला। लगातार लाभांश मिलेगा। यानी इस माह सितारों की चाल मिश्रित परिणाम देगी।

मिथुन- इस सप्ताह कुछ रुके हुए काम पूरे होने की उम्मीद है। चाहे वह प्रबंधन और राजनीतिक और सामाजिक जीवन से संबंधित पहलुओं को संवारने की बात हो या कोई अन्य संदर्भ, निरंतर लाभांश मिलेगा। यदि आप स्कूली शिक्षा और रोजगारोन्मुखी शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो इस सप्ताह की शुरुआत से ही सितारों की चाल शुभ और सकारात्मक परिणाम देने वाली रहेगी। वहीं दूसरी ओर आर्थिक क्षेत्रों में इस सप्ताह के सितारे सुखद रहेंगे। इससे जीवन स्तर अच्छा रहेगा। वहीं निजी संबंधों में भी एक-दूसरे पर भरोसा बना रहेगा। संतान पक्ष को पढ़ाने और आगे बढ़ाने की प्रक्रिया फलीभूत होगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में कुछ मामलों में ख़र्चा बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में पार्टनर के बीच चल रहे संवादों का क्रम कमजोर रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम दिनों में फिर से सितारों की चाल शुभ और सकारात्मक वातावरण देगी। इससे कार्य और व्यवसाय में स्थिति बनी रहेगी। लेकिन बाजार में उभर रही संभावनाओं को नजरअंदाज न करें।

कर्क- इस सप्ताह सितारों की चाल संबंधित प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में मनचाहा मुकाम हासिल करने के अवसर देगी। अगर आपने किसी सरकारी और निजी उपक्रम में काम के लिए आवेदन किया है। या यदि आप रोजगार पाने का प्रयास कर रहे हैं तो सितारों की चाल उत्तम परिणाम देगी। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति के योग बनेंगे। वहीं दूसरी ओर इस सप्ताह के मध्य में कार्य और व्यवसाय के प्रबंधन में निरंतर प्रगति का दौर रहेगा। यदि आप खेल, फिल्म, चिकित्सा आदि क्षेत्रों से जुड़े हैं, तो वांछित प्रगति के योग बनेंगे। प्रेम संबंधों में पार्टनर के बीच प्रेम रहेगा। इसलिए पूरी मुस्तैदी से प्रयास करें। लेकिन फिर से सप्ताह के अंतिम दिनों में सितारों की आवाजाही आर्थिक व्यय में वृद्धि करेगी और आजीविका के क्षेत्रों में कुछ परेशानी देगी। इसलिए अपनी समझ को कमजोर ना करें।

साप्ताहिक करियर राशिफल: 1 जनवरी तक कुंभ समेत इन राशि वालों की इस सप्ताह ऑफिस में बिगड़ सकती हैं चीजें

सिंह- इस सप्ताह आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए यात्रा पर रहेंगे। अगर आप किसी धर्म और दान-पुण्य के कार्यों को अंतिम रूप देने में लगे हैं। तो इस सप्ताह के सितारे शुभ और सकारात्मक परिणाम की सौगात दे रहे होंगे। यदि आप किसी कूटनीति और राजनीतिक संदर्भ को संभालने में लगे हैं तो आप अपने पक्ष में माहौल बनाने में सक्रिय रहेंगे। हालांकि कुछ मामलों में राज्य और सरकार के नोटिस की वजह से आप परेशान रहेंगे। सप्ताह के सितारे स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहेंगे। इसलिए अपनी समझ को कमजोर ना करें। लेकिन सप्ताह के मध्य से जहां स्वास्थ्य के संकेत मिलते रहेंगे। कार्य व व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में संबंधित योजनाओं को पूरा करने और वांछित आर्थिक प्रगति के योग बनेंगे। लेकिन छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें।

कन्या– इस सप्ताह के सितारे संबंधित कार्य और व्यावसायिक क्षेत्रों में कड़ी मेहनत और चुनौतियां लेकर आएंगे। चाहे प्रयोगों को करने की बात हो और शोध को पूरा करने की बात हो या शिक्षण और प्रशिक्षण से संबंधित कार्य को पूरा करने की इच्छा हो, यह सप्ताह लगातार सफल रहेगा। लेकिन विघ्न देने वाले विरोधी पक्ष कहां रहेंगे। वहीं कोई करीबी भी अचानक नाराज हो सकता है। इस अवधि में स्वास्थ्य में कुछ रोग व पीड़ा रहेगी। पैसों के मामलों में कुछ खर्चा होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का पहला और दूसरा भाग कुछ कमजोर रहेगा। यदि आप किसी धर्म और दान के कार्यों को अंतिम रूप देने में लगे हैं। तो यह चालू हो जाएगा। भाई-बहनों के बीच प्रेम के पल आएंगे। परंतु कुछ लोग अपने पुत्र पुत्री को लेकर चिंतित रहेंगे। इसलिए अपनी समझ को कमजोर ना करें। तो अच्छा रहेगा। क्योंकि इस सप्ताह शुभ परिणाम मिलेंगे।

तुला– वैवाहिक जीवन में सामंजस्य की कमी को पूरा करने के लिहाज से इस सप्ताह के सितारे सुखद रहेंगे। यदि उनके बीच कोई तनाव है तो उसे दूर करने में सफल रहेंगे। वैवाहिक सूत्रों से जुड़ने के इच्छुक हैं तो मनचाही प्रगति का दौर रहेगा। यानी इस सप्ताह अनुकूल जीवन साथी से जुड़ने के अवसर मिलेंगे। यदि आप पूंजी निवेश करने के इच्छुक हैं, तो वृद्धि के अवसर मिलेंगे। इस अवधि में स्वास्थ्य सुखद और मजबूत रहेगा। सप्ताह के मध्य में आर्थिक दृष्टि से ख़र्चा बढ़ा हुआ रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामले हैं तो उन्हें निपटाने में बड़ी सफलता मिलेगी। रिश्तों में पार्टनर के बीच प्यार के पल आएंगे। लेकिन इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आप धर्म और दान-पुण्य से जुड़े कुछ काम पूरे कर पाएंगे। हालांकि खेल और फिल्मों से जुड़े कुछ अवसर प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।

वृश्चिक– इस सप्ताह आर्थिक लाभ के सुखद अवसर मिलेंगे। इससे तन-मन प्रसन्न रहेगा। अगर वे संबंधित संस्थानों की प्रोफाइल को और शानदार बनाने में लगे हैं। तो इस सप्ताह सितारों की चाल शुभ और सकारात्मक माहौल देगी। यानी प्रयास जारी रखना। इसलिए इस सप्ताह के वित्तीय लक्ष्य आपसे बहुत दूर नहीं रहेंगे। इसलिए अपनी समझ को कमजोर ना करें। हालांकि इस सप्ताह प्रेम संबंधों में कुछ अनबन रहेगी। इससे आप चिंतित रहेंगे। लेकिन विदेशी और पूंजी निवेश के प्रबंधन में महत्वपूर्ण प्रगति की संभावना रहेगी। इस सप्ताह के मध्य में लंबी दूरी की यात्रा और प्रवास पर जाना होगा। अगर कोई कानूनी मामला है। ऐसे में आपको उनकी चिंता रहेगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस सप्ताह के सितारे आर्थिक मोर्चे पर अच्छे रहेंगे।

धनु- इस सप्ताह कार्य और व्यवसाय को सुखद और अद्भुत बनाने के अवसर मिलेंगे। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं। तो आप सफल होंगे। वहीं स्कूली शिक्षा और अन्य मामलों में सितारों की चाल सुखद और अद्भुत परिणाम देती रहेगी। ऐसे में आप फिल्म, खेल, चिकित्सा आदि के क्षेत्र में विशेष मुकाम हासिल करने में सफल रहेंगे। साथ ही आप घर की साज-सज्जा को बढ़ा सकेंगे और मनचाहे कपड़े और गहने खरीद सकेंगे। इस सप्ताह पुत्र-पुत्री की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। हालांकि इस सप्ताह के मध्य में फिर से धन कमाने और बढ़ाने की प्रक्रिया फलीभूत होगी। लेकिन छोटी मोटी समस्या उभरने से आप चिंतित रहेंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप संबंधित योजनाओं को पूरा करने में तेजी ला सकते हैं। प्रेम संबंधों में पार्टनर के बीच मिलेजुले परिणाम मिलेंगे।

मकर- इस सप्ताह परिवार से जुड़े कार्यों को पूरा करने के लिए सितारों की भागदौड़ रहेगी। सुख-सुविधाओं की बात हो या अन्य क्षेत्रों की बात हो, थोड़ा तनाव और मेहनत का दौर रहेगा। साथ ही आप स्वयं के स्वास्थ्य या अपने परिवार के सदस्यों से संबंधित पहलुओं का ध्यान रखने में सक्षम होंगे। वहीं काम और बिजनेस को मैनेज करने के लिए लगातार भागदौड़ करनी पड़ सकती है। हालांकि सप्ताह के मध्य में फिर से संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। साथ ही आजीविका के क्षेत्रों में कुछ परेशानी भी रहेगी। इसलिए समझदार बनो। हालांकि सप्ताह के आखिरी दिनों में फिर से सितारों की चाल शुभ और सकारात्मक परिणाम देगी। लेकिन बेवजह छोटे-छोटे मामलों में किसी से न उलझें तो अच्छा होगा। कुल मिलाकर इस सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे।

कुंभ- इस सप्ताह सितारे कार्य और व्यवसाय के क्षेत्रों में उत्कृष्ट वृद्धि दे रहे हैं। साथ ही सामाजिक और राजनीतिक जीवन में पद और सम्मान मिलेगा। यदि आप किसी राजनीतिक या अन्य संगठन में किसी पद के दावेदार हैं तो सितारों की चाल मनवांछित परिणाम देगी। अगर आप खेल और फिल्म के क्षेत्र में अपना करियर संवारने में लगे हैं। तो वांछित बढ़त बनी रहेगी। इसलिए प्रयास जारी रखें। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह के सितारे सुखद रहेंगे। भाई-बहनों के बीच प्रेम के पल आएंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में फिर से सितारों की चाल कुछ विपरीत परिणामों की ओर इशारा कर रही है। इसलिए अपनी समझ को कमजोर ना करें। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको कुछ यात्रा और प्रवास पर जाना होगा। इसलिए पूरी मुस्तैदी से प्रयास करें। कुल मिलाकर इस सप्ताह अधिक सक्रिय रहना लाभदायक रहेगा। लेकिन किसी भी जोखिम भरे कार्य को पूरा करने में लापरवाही न करें।

मीन- इस सप्ताह आजीविका के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति के अवसर मिलेंगे। लेकिन कई बार सितारों की चाल संबंधित क्षेत्रों में विपरीत परिणाम देगी। ऐसे में आप कुछ चिंतित रहेंगे। इसलिए पूरी मुस्तैदी से प्रयास करें। यदि कोई लेन-देन संबंधी संदर्भ हैं, तो उनके बारे में कुछ और परेशानी होगी। वहीं दूसरी ओर इस सप्ताह पूंजी निवेश और विदेशों से जुड़े काम पूरे होने में आंशिक सफलता मिलेगी। यदि आप कोई अचल संपत्ति खरीदने में लगे हैं। तो आप सफल होंगे। लेकिन कुछ लोग निर्माण और नक्शों से जुड़े सन्दर्भों को लेकर चिंतित रहेंगे। इसलिए समझ के स्तर को कमजोर न करें। हालांकि पूंजी निवेश में लाभांश ऊंचा रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के मध्य में फिर सितारों की चाल सुखद परिणाम देगी। इससे शारीरिक कांति में वृद्धि होगी। अगर शरीर में कोई रोग या दर्द है। तो आप इसे खत्म कर पाएंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। लेकिन बेवजह के गुस्से से बचें। तो अच्छा रहेगा।

 



Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen − three =