Hindustan Hindi News

[ad_1]

आज चंद्रमा मेष राशि (मंगल द्वारा शासित) में रहेगा। यह भरणी नक्षत्र (शुक्र द्वारा शासित) में स्थित होगा। इस दौरान शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि रहेगी जो सरकारी मामलों, निवेश और वित्तीय निर्णय लेने के लिए शुभ मानी जाती है। आप में से मेष, सिंह, तुला, धनु और मकर राशि वालों को तेजी से आगे बढ़ना चाहिए और उनके कार्यों को पूरा करना चाहिए। मिथुन, कन्या और कुंभ राशि के लोगों को अपने दिन की योजना बताए गए शुभ समयानुसार बनाने की जरूरत है। वृष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों को धीमी गति से चलने और अधिक से अधिक बचत करने की आवश्यकता है।

राशिफल 8 फरवरी: आज कन्या व धनु समेत इन 4 राशियों के लोग बचकर पार करें समय, इन 3 राशि वालों को होगा धन लाभ

विभिन्न कार्यों के लिए आज का शुभ मुहूर्त:

व्यावसायिक बैठकें: ग्राहकों या व्यावसायिक कर्मियों के साथ कोई महत्वपूर्ण व्यावसायिक बैठक और हस्ताक्षर, अनुबंधों या दस्तावेजों की शुरुआत सुबह 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे के बीच की जानी चाहिए।

प्रशिक्षण और भर्ती: यदि आप किसी प्रशिक्षण या विकास गतिविधियों की योजना बनाना चाहते हैं या किसी कार्यक्रम की मेजबानी करना चाहते हैं, तो दोपहर 12 बजे से 1:55 बजे के बीच की योजना बनाई जानी चाहिए।

कानूनी मामले और विवाद समाधान: व्यवसाय से संबंधित सभी कानूनी मामले या विवाद या निवेश को शाम 4:30 बजे से शाम 6 बजे के बीच शुरू या हल किया जाना चाहिए।

यात्रा: किसी भी व्यवसाय या पेशेवर यात्रा की योजना सुबह 9:55 से 11:10 बजे के बीच बनानी चाहिए।

निवेश: दोपहर 3:17 बजे से 4:39 बजे के बीच किसी भी निवेश या भुगतान जारी करने की योजना न बनाएं। इस दौरान राहु काल है। राहुकाल के दौरान सभी वित्तीय निर्णयों से भी बचना चाहिए।

शेयर बाजार: वृष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों को आज शेयर ट्रेडिंग से बचना चाहिए. बाकी के लिए राशियों के लिए क्रय-विक्रय का शुभ मुहूर्त दोपहर 12:05 बजे से दोपहर 1:55 बजे तक है।

सरकारी कार्य: सरकार से संबंधित कोई भी कार्य जैसे ऑनलाइन प्रस्ताव जमा करना, आवेदन पत्र या व्यक्तिगत बैठकें रात 8:30 बजे से रात 9:50 बजे के बीच शुरू की जानी चाहिए।

नई व्यावसायिक गतिविधि की शुरुआत: दोपहर 3:20 बजे से शाम 4:35 बजे तक की अवधि किसी भी काम को शुरू करने के लिए शुभ है।
 

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *