गुरुवार के दिन इन राशियों पर बरसेगी श्री हरि और माता लक्ष्मी की कृपा, मेष से लेकर मीन राशि तक वालों के जीवन में होगी हलचल, पढ़ें 16 दिसंबर का राशिफल

[ad_1]

Horoscope Rashifal Today 14 December 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 16 दिसंबर को गुरुवार है और इस दिन विधि- विधान से भगवान विष्णु जी की पूजा- अर्चना की जाती है।  16 दिसंबर को धनु संक्रांति भी है। इस दिन सूर्य देव राशि परिवर्तन कर वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 16 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी, परन्तु फिर भी बातचीत में संयत रहें। माता का सानिध्य मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे। आत्‍मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

16 दिसंबर का दिन इन बर्थडेट वालों के जीवन में लाएगा खुशियां ही खुशियां, चमक उठेगा भाग्य का सितारा

वृष राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आत्मसंयत रहें। माता के स्वास्थ्‍य का भी ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार की समस्‍या परेशान कर सकती हैं।

मिथुन राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। अफसरों का सहयोग मिलेग। स्वास्‍थ्‍य प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है। सम्‍पत्‍ति में आय वृद्धि हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मन अशांत रहेगा।

कर्क राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। मन अशान्त हो सकता है। आत्मसंयत रहें। कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।

राशि परिवर्तन : सूर्य का धनु राशि में गोचर, मेष से लेकर मीन राशि तक के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, जानें अपनी राशि का हाल

सिंह राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। शिक्षा में कठिनाइयां आ सकती हैं। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। मानसिक कठिनाइयों से परेशान हो सकते हैं। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा।

कन्या राशि- मन अशान्त रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाणी में सौम्‍यता रहेगी। माता से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है।

तुला राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। किसी पैतृक कारोबार की शुरुआत हो सकती है। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। संतान सुख में वृद्धि होगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है। वस्‍त्रों आदि पर खर्चों में वृद्धि होगी। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

16 दिसंबर से बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य, खूब करेंगे तरक्की, देखें क्या आपके भी शुरू होने वाले हैं अच्छे दिन

धनु राशि- आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। पदोन्नति की प्राप्ति‍ भी हो सकती है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार होगा

मकर राशि- संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। माता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। रहन-सहन में असहज रहेंगे। खर्चों में वृद्धि होगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा।

खरमास : सूर्य चले गुरु के घर, 14 जनवरी तक शुभ कार्यो पर लगेगा विराम, नोट कर लें इस माह क्या करें और क्या नहीं

कुंभ राशि- मन परेशान रहेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। आत्मविश्वास में परिपूर्ण रहेंगे। अति उत्‍साही होने से बचें। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि-  वाणी में मधुरता रहेगी। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। माता के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन बातचीत में संयत रहें। मन अशांत रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आय में व्‍यवधान आ सकते हैं। आत्‍मविश्वास में कमी रहेगी।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *