Hindustan Hindi News

[ad_1]

29 जुलाई 2022 को बृहस्पति मीन राशि में वक्री होने जा रहे हैं। यह लगभग चार महीने तक वक्री अवस्था में रहेंगे। 24 नवंबर, 2022 गुरु मार्गी हो जाएंगे। ज्योतिष में, बृहस्पति विस्तार, बहुतायत और समृद्धि का कारक ग्रह है। बृहस्पति का वक्री होना हमें इस बात पर विचार करने के लिए प्रेरित करता है कि क्या हमें जीवन में कोई परिवर्तन करने की आवश्यकता है। हमें व्यापक तस्वीर पर एक नजर डालने और अपने उद्देश्यों या इच्छाओं को फिर से परिभाषित करने का प्रयास करने की आवश्यकता है। हालांकि, यह एक ऐसा क्षण भी है जब पहले खोई हुई संभावनाएं अधिक वादे और क्षमता के साथ फिर से उभर सकती हैं। आइए जानते हैं कि इस गोचर का विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा…

मेष राशि: अपनी आवेशित भावनाओं और दूसरों के प्रति साहसिक दृष्टिकोण के साथ अति न करें। कोई बड़ा आंतरिक काम करने के लिए तैयार हो जाइए। आपके पास अत्यधिक प्रतिस्पर्धी होने की प्रवृत्ति है, यहां तक ​​​​कि अपने स्वयं के व्यक्तिगत विकास को कुछ ऐसा देखने के लिए जो आपको पूर्ण होना चाहिए। इसे आसान बनाएं और जल्दबाजी में निर्णय न लें। आपका उग्र व्यवहार आपके खिलाफ काम कर सकता है, इसलिए शांत रहें और चीजों को अपने पास आने दें।

वृष राशि : अपनी मौजूदा दिनचर्या की जांच करें और विचार करें कि क्या वे आपके लक्ष्यों को आगे बढ़ा रहे हैं या आपको उसी स्थान पर टिकाए हुए हैं। आपने पिछले कुछ हफ्तों के दौरान असामान्य रूप से उच्च स्तर के तनाव का अनुभव किया होगा, इसलिए यह ब्रेक ताजी हवा की सांस की तरह महसूस हो सकता है। अपने असफलताओं को अभी तक आने वाली सबसे बड़ी बाधाओं के रूप में देखें। खुद को समय दें और नए संबंध बनाएं।

मिथुन राशि : अपनी व्यक्तिगत सीमाओं को आगे बढ़ाना उचित रहेगा। आपकी खुली सोच और लचीलापन मददगार होगा क्योंकि वे आपको स्थापित आदतों को चुनौती देने और आपके विश्वदृष्टि को व्यापक बनाने में मदद करेंगे। किसी भी नकारात्मक रूढ़िवादिता पर पुनर्विचार करें जिसे आपने अनजाने में बढ़ावा दिया हो जो आपको अपने लक्ष्यों का पीछा करने से रोकती है। आपकी अनुकूलन क्षमता का परीक्षण होने की संभावना है क्योंकि आपको मौजूदा संबंधों की सीमाओं को फिर से परिभाषित करने की आवश्यकता है।

Kargil Vijay Diwas: इन राशियों के जातक के लिए आर्मी में करियर है सबसे अच्छा विकल्प, ये लोगों होते हैं परफेक्ट, हर क्षेत्र में होते हैं माहि

कर्क राशि : आपकी भावनाओं के प्रति जागरूक रहने की आपकी क्षमता आपके सबसे मजबूत गुणों में से एक है। आपको तार्किक दृष्टिकोण से दूसरों के साथ जुड़कर अपने संबंधों को बेहतर बनाने की आवश्यकता है। उनकी विचार प्रक्रियाओं, विश्वदृष्टि और पर्यावरण के प्रति प्रतिक्रियाओं के बारे में जानें। आपके पास अपने अंतर्ज्ञान का एक मजबूत समर्थन होगा, जिसे आप अपने लाभ के लिए लीवर के रूप में उपयोग कर सकते हैं जब आप अपने कनेक्शन के पुनर्निर्माण का प्रयास करते हैं।

सिंह राशि : आप उन विश्वासों का सामना करेंगे जिन्हें आपने जीवन के लिए अपने उत्साह को बढ़ाने के लिए बाधाओं के रूप में स्थापित किया है जिसे दूर किया जाना चाहिए। आपको उन कारणों की पहचान करने की आवश्यकता है जो आपको नई रुचियों की खोज करने या मित्र बनाने से रोकते हैं। आप सभी को प्रभावित करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। आप सभी की राय को प्रभावित करने का प्रयास नहीं कर सकते और न ही करना चाहिए। यह आपकी अपनी संरचना और विचार प्रक्रिया पर सवाल उठाने का समय है।

कन्या राशि: एक बेहतर सहानुभूति के रूप में विकसित होने और दूसरों को बेहतर ढंग से समझने के लिए, आपको अपने आलोचनात्मक रवैये पर फिर से विचार करने के लिए कहा जा सकता है। आराम करने का प्रयास करें और अपनी कठोर योजना को छोड़ दें। आपको अपना सर्वश्रेष्ठ स्वयं बनने में मदद करने के लिए, उन लोगों और चीजों की सूची बनाएं जो आपको प्रेरित और प्रेरित करते हैं। नए दोस्त बनाएं या कोई पसंदीदा बीता समय लें। अपनी ऊर्जा उन चीजों या लोगों पर बर्बाद न करें जो मायने नहीं रखती हैं।

तुला राशि: व्यवस्था बनाए रखने की प्रबल आवश्यकता आपको प्रेरित कर सकती है। यहां तक ​​​​कि अगर यह आपकी ऊर्जा का उपभोग करता है और आपको आगे बढ़ने से रोकता है, तो आप प्रतिष्ठा बचाने और दूसरों के साथ मित्रवत होने का दबाव महसूस कर सकते हैं। आपको उन लोगों के साथ संबंध तोड़ने के लिए मजबूर करके, जो आपको दबा रहे हैं, यह बैकस्पिन सद्भाव के लिए आपकी जबरदस्त इच्छा का सामना करेगा। अपने बाहरी अनुलग्नकों को आलोचनात्मक दृष्टि से देखें।

1 अगस्त से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव की बरसेगी कृपा

वृश्चिक राशि: अपने रचनात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह एक बेहतरीन क्षण है। कार्यस्थल पर मुद्दों को हल करने के नए तरीकों के बारे में सोचें, विशेष रूप से वरिष्ठों के साथ आपके संबंध। अभ्यास से आप अपने काम से दूसरों पर भरोसा करना सीख सकते हैं और जरूरत पड़ने पर मदद मांग सकते हैं। इस प्रोत्साहन का लाभ उठाएं, क्योंकि यह आपको अपना आत्मविश्वास बढ़ाने और अपनी साहसी और बोधगम्य शक्तियों का लाभ उठाने में मदद करेगा।

धनु राशि: एक आदर्शवादी के रूप में, आप किसी भी स्थिति में चांदी की परत देख सकते हैं। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण आपको इसकी व्यापक संभावनाओं से निपटने में मदद करेगा। यह एक अच्छा विचार है कि आप अभी अपने जीवन और रिश्तों का हिसाब लें और विचार करें कि आपके प्रयासों का कोई असर हो रहा है या नहीं या यह सिर्फ समय की बर्बादी है। आपको यह पता लगाने की जरूरत है कि आपकी ऊर्जा का उपयोग कहां किया जा रहा है और इसे कहां बहाल किया जा रहा है।

मकर राशि: खुले और ईमानदार संचार के साथ-साथ नए कौशल के विकास पर ध्यान दें। नए शैक्षिक विकल्पों पर कुछ शोध करने और कुछ चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करने का यह एक शानदार समय है। अपने निर्णयों का अधिक विश्लेषण न करें अन्यथा यह आपको उन कौशलों की खोज करने से रोक सकता है जो सड़क के नीचे काफी मूल्यवान हो सकते हैं। भावनात्मक स्तर पर खुद से और दूसरों से जुड़ना।

कुंभ राशि: आपकी वर्तमान थकावट की स्थिति देर से आने वाली अप्रिय भावनाओं से निपटने का परिणाम हो सकती है। विस्तार और आत्मनिरीक्षण एक रोमांचक साहसिक कार्य के बजाय एक बोझ की तरह लग सकता है। आपके पास अपनी आत्म-जागरूकता को गहरा करने का अवसर होगा। सामाजिक स्थितियों से हटकर अपने आंतरिक एकालाप का परीक्षण करें। कोई आंतरिक अंतर्विरोध सामने आएगा, जिसका आपको साहसपूर्वक सामना करना होगा।

Rashi Parivartan : अगस्त में बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

मीन राशि: यह गोचर आपको सकारात्मक यात्रा के रूप में मिल सकता है। वास्तव में, आप आत्मविश्वास की वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। अपनी खर्च करने की आदतों का निरीक्षण करने और भविष्य में आप उन्हें कैसे सुधार सकते हैं, इसका मूल्यांकन करने का यह एक शानदार समय है। समृद्धि के लिए आपकी तलाश पर विशेष जोर रहेगा। अपने लक्ष्यों को रंगीन चश्मे से देखने के बजाय उन्हें परिप्रेक्ष्य में रखें।

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *