Hindustan Hindi News

[ad_1]

Horoscope Rashifal 11 February 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 15 फरवरी 2023 को बुधवार है। बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से विघ्नहर्ता की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 15 फरवरी 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन की साज-सज्जा औ सुख-सुविधाओं पर खर्च बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

13 मार्च से इन 4 राशि वालों का खुलेगा किस्मत का ताला, मंगलदेव करेंगे खूब कल्याण

वृष राशि- मन अशान्त हो सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। शासन-सत्ता का सहयोग भी मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति भी होगी। आय में वृद्धि होगी। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन राशि- मन अशान्त रहेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। यात्रा पर जाना हो सकता है।

कर्क राशि- आत्मविश्वास तो रहेगा। परन्तु मन में उतार-चढ़ाव भी रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कारोबार के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे।

सिंह राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। तरककी के अवसर मिलेंगे।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। लेखन एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। आय के साधन भी बन सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि में गुरु-शुक्र की युति, 15 फरवरी से इन 4 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें

तुला राशि- कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। कारोबार में मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय के नए स्रोत विकसित होंगे।

वृश्चिक राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी, परन्तु बातचीत में सन्तुलित रहें। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। भाइयों से वैचारिक मतभेद रहेंगे।

धनु राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन अशान्त हो सकता है। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। प्रापर्टी में निवेश कर सकते हैं।

मकर राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर भी मिलेंगे। परिश्रम अधिक रहेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कारोबार विस्तार के लिए माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। विदेश यात्रा का मौका मिलेगा।

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *