Hindustan Hindi News

[ad_1]

हिंदू पंचांग के अनुसार 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 1 मई को सुबह 00:15 बजे से सुबह 04:08 बजे (IST) तक लगा। यह ग्रहण शनि अमावस्या के दिन भरणी नक्षत्र में मेष राशि में लगा। इस दिन सूर्य और चंद्रमा राहु की युति बनी थी, जिससे ग्रहण लगेगा। ज्योतिष में सूर्य को हमारी आत्मा माना गया है, जबकि चंद्रमा हमारा अवचेतन मन है। ऐसा कहा जाता है कि हमारी आत्मा (सूर्य) और भावनात्मक ऊर्जा (चंद्रमा) अमावस्या की रात (अमावस्या) ग्रहण के दौरान राहु और केतु की ऊर्जा निकासी क्षमता से मोहित हो जाती है, जिससे भावनाओं और ऊर्जा की वृद्धि होती है जो हम सभी को प्रभावित करती है। ग्रहण भारत में दिखाई नहीं दिया, लेकिन फिर भी इसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ेगा।

आमतौर पर सूर्य ग्रहण को एक अच्छी घटना नहीं माना जाता है; हालांकि, यह एक भ्रम है कि यह हमेशा दुर्भाग्य लाता है। सूर्य ग्रहण कुछ राशियों के लिए फायदेमंद हो सकता है, लेकिन ये दूसरों के लिए चेतावनी संकेत भी हो सकते हैं। यहां विभिन्न राशियों के लिए ज्योतिषीय सलाह दी गई है कि ग्रहण की इस ऊर्जा का अपने लाभ के लिए कैसे उपयोग किया जाए।


मेष राशि: अपने आप को फिर से नया करने की कोशिश करें और उन चीजों पर निवेश करें जो आपको जीवन में आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करती हैं। एक नई शैली या रवैया वह हो सकता है जिसकी आपको तलाश थी। अगर ऐसा है, तो आगे बढ़ें और करें। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अपनी उपलब्धियों के बारे में डींग मारने से न डरें। आपके लिए उज्ज्वल रूप से चमकने का समय आ गया है। आपको मिलने वाले ध्यान का लाभ उठाएं।

अंकराशि : इन तारीखों में जन्मे लोग 2 मई को मनाएंगे जश्न, हर जगह से होगा लाभ

वृष राशि: यह समय दैनिक जीवन से विराम लेने का है और अपने अति-संवेदनशील दिमाग को थोड़ा आराम दें। आराम करने और खुद को फिर से सक्रिय करने के तरीके खोजने की कोशिश करें। यदि आप इसके लिए तैयार हैं, तो अपना फोन दूर रखें और अपने पसंदीदा भोजन, टेलीविजन शो, या जो कुछ भी आप बंद कर रहे हैं उसका आनंद लें। अपने दिमाग को शांत करने का समय आ गया है।

मिथुन राशि: इस बात पर एक नज़र डालें कि आप अपने पेशेवर जीवन में किसे जानते हैं और वे आपको नई संभावनाओं से कैसे परिचित करा सकते हैं। आपके रिज्यूमे को अपडेट करने के परिणामस्वरूप आपके ईमेल पर कई नए जॉब लीड आ सकते हैं। आप उन पूर्व सहकर्मियों के साथ फिर से जुड़ने में सक्षम हो सकते हैं जो अपने ज्ञान और अनुभव को आपके साथ साझा करने के लिए उत्सुक हैं।

कर्क राशि: नई संभावनाओं की तलाश में रहें; जिसकी आप आशा कर रहे थे वह निकट ही हो सकता है। काम पर, आप एक नई स्थिति, वेतन वृद्धि, या अन्य संभावनाओं के बारे में जान सकते हैं। नौकरियों के लिए अभी आवेदन करना शुरू करें, क्योंकि ऐसा करने का यह उपयुक्त समय है। यह आपके करियर में बात करने या सक्रिय होने और बदलाव की योजना बनाने का समय है।

सिंह राशि: कुछ नया और रोमांचक खोजना आपकी इच्छा होनी चाहिए। ब्रह्मांड द्वारा आपसे अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और विश्वास की छलांग के साथ कुछ जोखिम उठाने का आग्रह किया जा रहा है। सड़क यात्रा करें, छुट्टी पर जाएं, दोस्तों के साथ यात्रा की व्यवस्था करें, या किसी भिन्न मार्ग पर लंबी पैदल यात्रा करें। ये गतिविधियां आपके लिए नए क्षितिज खोल देंगी।

कन्या राशि: बड़े आर्थिक फैसले परेशान करने वाले हो सकते हैं। आप इस क्षण का उपयोग प्रेरणा और प्रेरणा के स्रोत के रूप में कर सकते हैं जो आपके हाथ में जो भी कार्य है उसे आगे बढ़ाने के लिए। आपकी संपत्ति आपके नियंत्रण और दिशा में है। अपनी स्वास्थ्य और जीवन बीमा योजनाओं को अद्यतित रखकर स्वयं को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखें।

तुला राशि: अपने दिल की सुनें और बिना अधिक विश्लेषण किए जो आपको बताता है उस पर अमल करें। भले ही आप इसे जरूरी न समझें, दूसरों के साथ अपने संबंधों में विनम्र और उदार बनें। यह निश्चित रूप से भुगतान करेगा और आपका साथी वास्तव में इसकी सराहना करेगा। ऐसा करने से, आप अपने रिश्तों को मजबूत करेंगे और सद्भावना के स्थान से कार्य करने पर दूसरों को आराम देंगे।

वृश्चिक राशि: एक नया दैनिक पैटर्न स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू करें, जिसमें आपकी नींद और काम करने की आदतों को भी बदलना शामिल है। आपने देखा होगा कि आप हाल ही में विचलित हो रहे हैं। इसलिए अपने लिए एक विशिष्ट लक्ष्य रखना इतना महत्वपूर्ण है। जब आप अपनी टू-डू सूची से कुछ पार करते हैं, तो आपको उपलब्धि की भावना महसूस करनी चाहिए।

धनु राशि: परिवर्तन और स्वीकृति की इच्छा अंदर पनप रही है। हवा में रोमांस की प्रबल इच्छा हो सकती है। अगर आप प्यार की तलाश में हैं तो समय आ गया है कि आप अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें और अपने दिल को अपनी आस्तीन पर पहनें। यदि आप पहले से ही प्रतिबद्ध हैं तो अपने साथी को यह बताएं कि आप वास्तव में ईमानदार और इसके बारे में खुल कर कैसा महसूस कर रहे हैं।

मकर राशि: आप एक साहसी व्यक्ति हैं, और आपका दिल वहीं है जहां आपका घर है। हालाँकि, अब आपको इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि आप कहाँ रहते हैं और कुछ रचनात्मक परिवर्तनों को लागू करें। अपने घर में माहौल को तरोताजा करने के लिए कुछ पुरानी और खराब हो चुकी चीजों से छुटकारा पाएं। अपनी मां के साथ समय बिताएं और उनकी बातों पर ध्यान दें।

Monthly Numerology May 2022 : इन बर्थडेट वालों के लिए शुभ रहेगा मई का महीना, पढ़ें मासिक अंकराशि भविष्यफल


कुंभ राशि: संचार की कमी के कारण कमियों को दूर करने की कोशिश करें। आपके मित्रों और रिश्तेदारों के साथ बातचीत हाल ही में अनिश्चित या एकतरफा रही होगी। अब समय आ गया है कि आप अपनी आंतरिक भावनाओं को टटोलें। अपने विचारों को अपने आस-पास के अन्य लोगों के साथ साझा करें और अभिव्यंजक बनें। हवा को साफ करने के दीर्घकालिक लाभ अल्पकालिक लागतों से अधिक हो सकते हैं।

मीन राशि: अपने वित्तीय उद्देश्यों को अपने दीर्घकालिक जीवन लक्ष्यों के साथ फिर से संरेखित करें। प्राप्य लक्ष्य निर्धारित करें। किसी ऐसी चीज़ पर पैसा खर्च करना जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े, एक बुरा विचार है, लेकिन अगर यह परिवार की ज़रूरतों पर हो तो ऐसा नहीं है। अपने निवेश पोर्टफोलियो की जांच करें और बदलते बाजार की गतिशीलता के अनुसार समायोजन करें। अपने मुनाफे को मजबूत करें और उन्हें लंबी अवधि के निवेश में लगाएं।

संबंधित खबरें

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *