Hindustan Hindi News

[ad_1]

मूलांक 2: अंक 2 और चंद्रमा से प्रभावित आप अत्यधिक आत्मविश्वासी, कल्पनाशील, व्यावहारिक, भरोसेमंद और स्वभाव में बेहद सरल प्रवृत्ति के होते हैं। गर्भवती माताओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। दोस्तों के साथ बिताया गया समय सार्थक रहेगा, क्योंकि वह आपकी चिंताओं को दूर करने में आपकी मदद करेंगे। ध्यान और योग विशेष रूप से आध्यात्मिक और साथ ही शारीरिक लाभ के लिए अत्यधिक फायदेमंद साबित होंगे। मूलांक 2 वाले लोगों के लिए इस समय स्टॉक और रियल एस्टेट में निवेश करना बहुत फायदेमंद होगा। अगस्त, अक्टूबर, दिसंबर और अप्रैल का महीना घटनापूर्ण रहेगा।

मूलांक 3: मूलांक 3 जिस पर बृहस्पति ग्रह शासन करता है। इस मूलांक वाले लोग कल्पनाशील, महत्वाकांक्षी, प्रतिष्ठित, हंसमुख, उदार और अत्यधिक आशावादी होते हैं। इनके पास लगभग सब कुछ करने का एक अलग तरीका है, जो आपके आस-पास के जीवन को बहुत दिलचस्प बनाता है। कुछ लोगों को पैतृक लाभ भी दिलाता है। अधिक मैत्रीपूर्ण व्यवहार करने वाले परिचितों से सावधान रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अनासक्त लोगों के लिए नया रोमांस उनके नीरस जीवन में एक नया उत्साह जोड़ता है। जिम्मेदारी में वृद्धि के साथ ही साथ नौकरी में बदलाव के लिए जून, सितंबर, नवंबर और फरवरी महीने महत्वपूर्ण साबित होंगे।

ये भी पढ़ें- इस राशि कर लोग होते हैं बेहद आत्मविश्वासी, मुश्किल समय में भी नहीं खोते संयम, जानें कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

 मूलांक 4: मूलांक 4 नंबर वाले लोगों का स्वामी यूरेनस ग्रह है। इस मूलांक वाले लोग स्मार्ट, व्यवस्थित और आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते हैं। इस मूलांक के व्यक्ति बहुत सीधे-सादे स्वभाव के होते हैं। इस मूलांक के लोग परिणामों की परवाह नहीं करते हैं। लेकिन कभी-कभी ईर्ष्या, और अहंकारी के हावी होने के कारण  अपने प्रवृत्ति में जांच करने की आवश्यकता इन्हें जरूर महसूस होती है।

इस साल आपको अपनी वित्तीय स्थिति में उल्लेखनीय सुधार देखने को मिलेगा।  निवेश के नए अवसर आकर्षक मिलना प्रारंभ होंगे। लेकिन अत्यधिक सावधानी के साथ निवेश करने की जरूरत है। अगर आप अपने खर्चों पर ध्यान नहीं देंगे तो आपके बजट को गंभीर झटका लग सकता है। आप एक व्यस्त कार्यक्रम का पालन करेंगे जो आपको अपने प्रिय के साथ ठीक से समय नहीं बिताने देगा। जो लोग अपनी वर्तमान नौकरी से असंतुष्ट हैं तो इस वर्ष के अंत तक अपने करियर में कुछ बड़े बदलाव होने की आशा कर सकते हैं। जून, अगस्त, नवंबर और फरवरी के महीने महत्वपूर्ण होंगे।

मूलांक 5: इस मूलांक में जन्में लोगों का स्वामी बुध ग्रह है। मूलांक 5 के लोग  व्यावहारिक, मिलनसार और स्वभाव में बेहद सरल होते हैं। जो एक मजबूत स्मरण शक्ति रखते हैं। इस मूलांक में जन्मे लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं और कई विषयों पर इनकी अच्छी पकड़ होती है।  इस व्यक्ति के साथ बिताने के लिए मिले समय का आनंद लें। कुछ लव बर्ड्स के लिए वैवाहिक गठबंधन से इंकार नहीं किया जा सकता है। कुछ शुरुआती समस्याओं के बावजूद जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा आपकी वित्तीय स्थिति और अधिक स्थिर होती जाएगी। मई, अगस्त, नवंबर और मार्च के महीने अत्यधिक घटनापूर्ण होंगे।


24 नवंबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए मूलांक 6 : इस मूलांक में जन्मे लोगों का स्वामी शुक्र ग्रह है। यह आकर्षक, भावनात्मक, बुद्धिमान, रचनात्मक और भरोसेमंद होते हैं। इस मूलांक के लोग अपने प्रिय लोगों से बहुत अधिक अपेक्षा रखेंगे, जो कभी-कभी समस्याओं का कारण बन सकता है। इनका उच्च आत्मविश्वास और मनोबल इन्हें करियर में बहुत अधिक लाभ पहुंचाएगा। घर में सामंजस्य बनाए रखने के लिए दूसरों की जरूरतों को समझना जरूरी होगा।  संपत्ति विवाद या लंबे समय से लंबित मामले साल के अंत में सौहार्दपूर्ण ढंग से तय किए जा सकते हैं। जुलाई, सितंबर और जनवरी के महीने अत्यधिक महत्वपूर्ण होंगे।


 25 नवंबर को जन्म लेने वाले लोगों के लिए मूलांक 7 : इस मूलांक वाले लोगों का स्वामी नेपच्यून ग्रह है। यह स्वतंत्र, महत्वाकांक्षी, ईमानदार और ऊर्जावान व्यक्ति होते हैं। साल के बीच में बार-बार यात्रा करने से इन्हें  खुशी मिलेगी और नए जरूरी संपर्क स्थापित करने का अवसर मिलेगा। इस साल इस मूलांक वाले लोग अपने करियर में कुछ ऐसे बदलाव देखेंगे जो अत्यधिक खुशी और कुछ नाराजगी के बीच आपके मूड को बदल देंगे। जुलाई, नवंबर और फरवरी के महीने अत्यधिक परिणामदायक साबित होंगे।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *