Hindustan Hindi News

[ad_1]

ऐप पर पढ़ें

कर्क राशि के जातक बेहद संवेदनशील होते हैं। वह अपने परिवार के साथ शांतिपूर्ण तरीके से रहना पसंद करते हैं। इस राशि के जातकों को यात्रा करना बेहद पसंद होता है। कर्क राशि की जातक अपनी भावनाओं को अच्छी तरह व्यक्त करना जानते हैं और दूसरों की भावनाओं का पूरी तरह सम्मान करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातक के लिए मोती बेहद शुभ माना जाता है। इस रत्न को धारण करने से जीवन में आने वाली समस्या को दूर होने लगती है। मोती धारण ग्रहों की स्थिति भी मजबूत होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों को कई बार अपने गुस्से के कारण बहुत सारी तकलीफों का सामना करना पड़ता है इसलिए इस राशि के जातकों को मोती धारण करने की सलाह दी जाती है। इस रत्न को धारण करने से गुस्सा नियंत्रण में रहता है। इसके अलावा मोती रत्न धारण करने से मानसिक तनाव नहीं होता है। इस रत्न को धारण करने से कमजोर आर्थिक पक्ष भी मजबूत होता है।

ये भी पढ़ें- इस रत्न की मदद से होगी तरक्की, जग उठेगा सोता हुआ भाग्य

 कैसे धारण करें मोती- 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी महीने के शुक्ल पक्ष में सोमवार के दिन मोती रत्न धारण करना चाहिए। मोती धारण करने से पूर्व इसे गंगाजल से शुद्ध कर भगवान शिव को अर्पित करें। इसके बाद कनिष्ठा उंगली में धारण करने मोती को हमें को ज्यादातर चांदी की अंगूठी में जड़वा कर धारण करना चाहिए।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *