Hindustan Hindi News

[ad_1]

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मंगलवार का दिन श्री राम भक्त हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हनुमान जी इस कलयुग में जागृत देव हैं। हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। मंगलवार को हनुमान जी की पूजा का महत्व बहुत अधिक होता है। किसी भी तरह की समस्या हो, हनुमान जी की पूजा- अर्चना करने से उस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाता है। कई लोग धन संबंधित समस्याओं से परेशान रहते हैं। हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति धनवान बन जाता है और जीवन सुखमय हो जाता है। हनुमान जी को प्रसन्न करना बहुत आसान होता है। आइए जानते हैं मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए क्या करना चाहिए-

हनुमान चालीसा का पाठ करें

  • हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करने से सभी तरह के संकटों से मुक्ति मिल जाती है। मंगलवार के दिन एक से अधिक बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

बुध ने कन्या राशि में प्रवेश कर मचाई हलचल, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा ग्रहों के राजकुमार का राशि परिवर्तन

हनुमान जी को भोग लगाएं

  • मंगलवार के दिन हनुमान जी को भोग अवश्य लगाएं। आप अपनी इच्छानुसार कुछ भी भोग लगा सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें भगवान को सिर्फ सात्विक चीजों का ही भोग लगाया जाता है। 

भगवान श्री राम नाम का संकीर्तन करें

  • हनुमान जी को प्रसन्न करने का सबसे आसान उपाय है भगवान श्री राम के नाम का संकीर्तन। ऐसा माना जाता है जहां राम नाम का संकीर्तन होता है वहीं हनुमान जी का वास होता है। हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए राम नाम का संकीर्तन जरूर करें।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *