Rashifal: कन्या और धनु समेत इन राशि वालों को मिलेंगे करियर में नए अवसर, ज्योतिषाचार्य से जानिए कैसा रहेगा आपका कल का दिन

[ad_1]

Horoscope Rashifal 30 December 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 30 दिसंबर को गुरुवार है और इस दिन साल की अंतिम एकादशी भी है। एकादशी के दिन भगवान विष्णु की विधि- विधान से पूजा- अर्चना की जाती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार एकादशी के दिन कुछ राशि वालों पर श्री हरि की विशेष कृपा रहेगी। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 30 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि-  मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। धैर्यशीलता में भी कमी आएगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। आय में सुधार होगा। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन आत्‍मविश्वास में कमी रहेगी।

आने वाले 18 दिन इन राशियों के लिए वरदान के समान, शत्रुओं से मिलेगा छुटकारा

वृष राशि- किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध या आवेश से बचें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।  सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

कर्क राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। भवन या संपत्‍ति में निवेश कर सकते हैं। म‍ित्रों से भेंट होगी।

साल 2021 का अंत इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, 2022 की शुरुआत से ही बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा

सिंह राशि- संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। संचित धन में वृद्धि होगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे।

कन्या राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। कार्यों का विस्तार होगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्‍तार होगा।

तुला राशि- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे।

कल से शुरू होंगे इन 4 राशियों के अच्छे दिन, शुक्र देव की बरसेगी कृपा, नए साल में होगा घर में मां लक्ष्मी का आगमन

वृश्चिक राशि- बातचीत में संयत रहें। परिवार में व्यर्थ के आपसी वाद-विवाद से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संचित धन में कमी आएगी। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा।

धनु राशि- शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मकर राशि- संयत रहें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी अधिक रहेंगे। परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।  कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

कुंभ राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ रहेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा।

मीन राशि- आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन परेशान हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चे अधिक रहेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। माता से धन प्राप्‍त‍ि के योग बन रहे हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *