Hindustan Hindi News

[ad_1]

मेष (Aries): किसी से विवाद करने से बचें। नौकरी में वृद्धि मध्यम रहेगी और आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत प्रयास करने की आवश्यकता है। लेकिन व्यापार के लिए यह एक अच्छा समय है क्योंकि आपको वित्त में लाभ मिलेगा प्रेमियों को आनंदमय समय का अनुभव होगा। वे हॉलिडे की प्लानिंग कर सकते हैं। आपके पिता के साथ संबंध थोड़े तनावपूर्ण हो सकते हैं।

वृषभ (Taurus): नई नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी। आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा और पुरस्कारों को प्राप्त करेंगे, लेकिन आपको अहंकारी होने का विरोध करना चाहिए। आप में से कुछ को नौकरी की भूमिका में बदलाव के कारण ट्रांसफर सकता है। व्यापार करने वालों को अपने व्यापारिक साझेदार के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने चाहिए। स्वास्थ्य के मामले बढ़ सकते हैं। जोड़े को एक-दूसरे की मदद करने और समर्थन करने में खुशी मिलेगी।

लव राशिफल 2 मई: मेष राशि वालों का हो सकता है ब्रेकअप, कुंभ राशि वालों की होगी किसी रहस्मयी शख्स से मुलाकात

मिथुन (Gemini) : करियर के लिए यह समय अनुकूल है। आप में से कुछ लोग नौकरी में बड़ी भूमिका मिलने के कारण ट्रांसफर की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, अपने व्यवहार पर ध्यान दें क्योंकि मनमौजी मुद्दे सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ समस्याएं पैदा कर सकते हैं। व्यापार करने वालों को विदेशी बाजार से लाभ हो सकता है। पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग और मजबूत होगी। पुराने पारिवारिक मामले सामने आ सकते हैं।

संबंधित खबरें

कर्क (Cancer) : नौकरी में आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है जिससे आपको कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित कर सकता है। व्यवसाय करने वालों को इस समय का उपयोग उद्योग से जुड़ने के लिए करना चाहिए और नए लोगों से मिलें। लंबी अवधि के निवेश से आपको फायदा होगा। व्यक्तिगत मोर्चे पर पार्टनर के साथ गलतफहमी हो सकती है। सुनिश्चित करें कि कम्युनिकेशन गैप नहीं है।

सिंह (Leo): पारिवारिक संपत्ति से जुड़ा कोई मुकदमा आपके पक्ष में हो सकता है। हालांकि निवेश में जल्दी नहीं करें। शेयर बाजार में सोच समझ कर पैसा लगाएं। करियर से जुड़ी रणनीति बनाने के लिए अपनी बुद्धि का प्रयोग करें। आपके वरिष्ठ आपके सुझावों की सराहना करेंगे। ड्राइविंग से बचें क्योंकि आपको चोट लगने का खतरा है। प्रेम और दाम्पत्य जीवन विश्वास की कमी के कारण चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

करियर राशिफल 2 मई: इन राशियों के जातक सहकर्मियों से रहें सावधान, ज्योतिषाचार्य से जानें आज का राशिफल

कन्या (Virgo): संपत्ति से जुड़े मामलों में जल्दबाजी न करें बल्कि धैर्य से काम लें। शेयर बाजार में सोच-समझकर निवेश करें। अपनी बुद्धि का उपयोग करने के लिए अपने सपनों में नई नीति बनाएं। मौसम का सेहत पर विपरीत असर पड़ सकता है। प्रेम और दाम्पत्य जीवन संकट की स्थिति में हैं।

तुला (Libra) : कड़ी मेहनत और प्रयास से आपको काम में सफलता मिलने के योग हैं। इस दौरान आपके काम की ऑफिस में तारीफ होगी और वरिष्ठ अधिकारी आप पर भरोसा करेंगे। नई नौकरी की तलाश करें। आप में से कुछ नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। संपत्ति की बिक्री और खरीद से संबंधित निर्णय लिए जा सकते हैं। अपने पार्टनर के लिए बॉन्डिंग बढ़ाने का समय है। स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की दिशा में काम करें और व्यायाम करना शुरू करें।

वृश्चिक (Scorpio): करियर के लिहाज से यह समय बहुत अच्छा है। व्यापार के नए रास्ते खुलेंगे और आप एक नई योजना के साथ प्रगति करेंगे। इस दौरान व्यापार में निवेश करने का आपका निर्णय सही साबित होगा। कोई नया प्रस्ताव मिलने की संभावना है। आपको सलाह दी जाती है कि अनावश्यक बातों परसमय और पैसा बर्बाद न करें। निजी जीवन में आपको एकांत की प्रबल भावना होगी। बुखार और सिरदर्द आपको परेशान कर सकता है।

धनु (Sagittarius) : आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जिससे आप करियर असुरक्षा को दूर कर सकेंगे। आपकी सफलता आपके प्रतिस्पर्धियों को ईर्ष्या कर सकती है इसलिए इससे सावधान रहें। नौकरी बदलने का काम सावधानी से किया जाना चाहिए। व्यापार में कोई भी नया निर्णय लेने से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है। लव लाइफ में आपसी विश्वास की कमी के कारण उतार-चढ़ाव हो सकता है। पारिवारिक तनाव कम होगा।

राशिफल 2 मई: कन्या राशि वालों का भाग्यवश बनेगा कोई काम, मकर राशि वाले लेने वाले हैं कोई अच्छा फैसला

मकर (Capricorn) : कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। आपके विरोधियों के हस्तक्षेप के चलते आपके रास्ते में रुकावटें आ सकती हैं। नई कंपनी बनाने से आप सफल होंगे। आपको आर्थिक लाभ होगा और आप पैतृक संपत्ति के माध्यम से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए अच्छा समय है। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने परिवार के सदस्यों को शामिल करें।

कुंभ (Aquarius)- कार्यक्षेत्र को लेकर सभी तरह की गलतफहमियां दूर होंगी। आप नौकरी बदलने का मन बना सकते हैं। व्यापार के नए रास्ते खुलेंगे जिससे आर्थिक लाभ होगा। निजी जीवन में पार्टनर के साथ अनचाहा झगड़ा हो सकता है। अपनी गलती को स्वीकार करने से मदद मिलेगी। कोई पुराना पारिवारिक मामला सुलझेगा। पेट और त्वचा संबंधी रोग हो सकते हैं।

मीन (Pisces) : करियर में आपका जोश अधिक रहेगा और ग्राफ में सुधार होगा। निजी क्षेत्र में रोजगार की तलाश करने वालों को काम मिल सकेगा। अवसर को भुनाने के लिए तैयार रहें। व्यवसायी कुछ साहसिक निर्णय लेने में सक्षम होंगे। रियल एस्टेट में निवेश करना अच्छा विकल्प है। आप और आपका पार्टनर साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। मामूली चोटें लग सकती हैं इसलिए भीड़भाड़ में जाते समय सतर्क रहें।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *