Hindustan Hindi News

[ad_1]

ग्रहों की स्थिति-राहु वृषभ राशि में हैं। केतु वृश्चिक राशि में हैं। मंगल और शुक्र धनु राशि में हैं। मकर राशि में सूर्य, बुध और शनि हैं। कुंभ राशि में गुरु और चंद्रमा हैं लेकिन दिन चढ़ते ही मीन राशि के हो जाएंगे। सूर्योदय के समय दोनों एक साथ रहेंगे। गजकेसरी योग बना रहेगा। सूर्योदय के कुछ ही घंटों बाद मीन राशि में राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मुख्‍य रूप से आपके काम के समय तक मीन राशि का लाभ मिलने लगेगा।

राशिफल-

मेष-महत्‍वपूर्ण चीजों को सुबह ही निपटा लें। इसके बाद मन चिंतित हो जाएगा। खर्च की अधिकता हो जाएगी। सिरदर्द और नेत्र पीड़ा हो सकती है। प्रेम और संतान की स्थिति निरंतर सही बनी रहेगी। सूर्यदेव को जल देते रहें।

वृषभ-अच्‍छी स्थिति बनी रहेगी। व्‍यवसायिक और लाभ का भाव बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य अब ठीक हो चुका है। प्रेम और संतान मध्‍यम बना हुआ है लेकिन आय में और व्‍यवसाय में आशातीत सफलता मिल सकती है। पीली वस्‍तु का दान करें।

मिथुन-स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में ठीक नहीं चल रहा है। प्रेम, व्‍यापार, संतान का मामला पहले से सुधर चुका है। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की आवश्‍यकता अब भी है। लाल वस्‍तु का दान करें।

कर्क-राहत मिलती दिख रही है। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा लेकिन जो लोग मधुमेह या मूत्र से सम्‍बन्धित बीमारियों से परेशान हैं उनकी परेशानी बनी रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। लेकिन प्रेम में द्वंद की स्थिति आ सकती है। मां काली की अराधना करते रहें।

सिंह-स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा नरम-गरम बना रहेगा लेकिन कोई बड़ी परेशानी नहीं है। प्रेम और संतान का निरंतर साथ बना हुआ है। एक अच्‍छी स्थ्‍िाति है लेकिन चार फरवरी को सुबह 10 बजे के बाद थोड़ा सावधानी बरतिएगा। चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। सूर्यदेव को जल देते रहें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और व्‍यापार का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। एक अच्‍छी स्थिति है। फिर भी स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। हरी वस्‍तु पास रखें।

तुला-शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हो चुका है। प्रेम और संतान का साथ बना हुआ है। शुभता बरकरार है। एक प्रकार से अच्‍छा समय कहा जाएगा लेकिन थोड़ा डिस्‍टर्बिंग रहेगा। पीली वस्‍तु का दान करें।

वृश्चिक-स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा चल रहा है। प्रेम, संतान और व्‍यापार का पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं एक-दो दिन हो सकती है। पीली वस्‍तु पास रखें।

धनु-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी सम्‍भव है। भौतिक सुख-सुविधा में वृद्ध‍ि लेकिन गृहकलह के भी संकेत हैं। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। प्रेम और संतान का पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। पीली वस्‍तु पास रखें।

मकर-रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। चली आ रही परेशानी दूर होगी। अपनों का साथ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति सही हो चुकी है। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-निरंतर अच्‍छी स्थिति बनी हुई है। शुभता के प्रतीक बने हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। अभी प्रेम और संतान बहुत अच्‍छी स्थिति में नहीं हैं। मध्‍यम चल रहा है लेकिन व्‍यापार सही चल रहा है। आर्थिक जोखिम नहीं लें। निवेश न करें। पीली वस्‍तु का दान करें।

मीन-सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। आपका कद बढ़ेगा। समाज में सराहे जाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम-व्‍यापार का साथ है। एक अच्‍छी स्थिति आपकी दिख रही है। कोई समस्‍या वाली बात नहीं दिख रही है। पीली वस्‍तु पास रखें।

प्रस्‍तुति-
श्री काशी पंडित ज्योतिष उपासना केंद्र
वाराणसी।

 

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *