Hindustan Hindi News

[ad_1]

मेष राशि: जब आपके रिश्तों में बातचीत करने की बात आती है तो थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है। मुमकिन है कि आप या आपका पार्टनर चिड़चिड़ा महसूस करें। इन परिस्थितियों में आप अविश्वास के प्रति ज्यादा संवेदनशील हो सकते हैं, जिससे आपको यह विश्वास हो जाता है कि वे भावनाओं का अनुभव कर रहे हैं जो वे नहीं हैं।

करियर राशिफल 2 दिसंबर: मेष समेत इन राशि वालों को मिलेंगे नए मौके, ये लोग उठाएं समय का अधिकतम लाभ

वृषभ: आपके जीवन में जल्द ही कोई नया प्रेम प्रसंग आने की संभावना है। आपने हाल ही में अपने प्रेम जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन आज आप अपनी पीठ पर हवा का झोंका पाएंगे और कुछ प्रशंसनीय नजरें आपकी ओर आ रही हैं। अब कुछ स्थायी करने के लिए प्रतिबद्ध होने का समय है, इसलिए आकस्मिक हुक-अप पर अपनी एनर्जी बर्बाद न करें। लंबी अवधि की संभावनाओं पर ध्यान दें और अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं।

मिथुन: इस समय आप रिश्तों के बारे में कुछ ज्यादा ही सोच सकते हैं। आप बौद्धिक रूप से जागरूक होंगे और रोमांस की वर्तमान स्थिति में तर्क को लागू करने में सक्षम होंगे। साथ ही यह आपके रोमांटिक जीवन के बारे में अस्वास्थ्यकर स्तर के बाध्यकारी प्रवचन को प्रेरित करने की क्षमता रखता है। यह मत भूलिए कि कभी-कभी सकारात्मक अंतर लाने के लिए केवल चिंतन और आराम का एक पल ही काफी होता है।

कर्क: आपके संबंध और भी ज्यादा रोमांटिक और भावुक होने वाले हैं। अपनी लंबी अवधि की साझेदारी को कुछ नया करने के लिए लीक से हटकर सोचें। आप अपने साथी को खुश करने और प्यार महसूस करने के अलावा और कुछ नहीं चाहेंगे। आप पाएंगे कि आपने अपने रिश्ते में जो मेहनत की है उसका अब बहुत लंबे समय तक लाभ मिलता है।

सिंह: अपनी क्षमताओं के बारे में चिंता करना आपको अपने रोमांटिक लक्ष्यों की ओर अगला कदम उठाने से रोक सकता है। आपको इस बात का अच्छा अंदाजा है कि आप क्या चाहते हैं, भले ही आप अपने बारे में पूरी तरह से निश्चित न हों और इसके बारे में पूछने में कुछ असुरक्षा महसूस करते हों। अगर आप अपनी चिंता को किसी को बाहर बुलाने से रोकते हैं, तो यह थकाऊ हो सकता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप पूरी तरह से योग्य हैं।

कन्या: आपके मन में किसी चीज़ या किसी ऐसे व्यक्ति के लिए तीव्र भावनाएं होंगी, जिनके बारे में आपको अतीत में सोचने का विश्वास नहीं था। अगर आपने और आपके साथी ने हाल ही में डेटिंग शुरू की है, तो आपको उन चीजों पर चर्चा करनी चाहिए जो आपने पहले ही एक दूसरे के बारे में सीखी हैं। बहुत देर होने तक इसे स्थगित करने के बजाय अब खुले संचार का अभ्यास विकसित करना बेहतर है।

Rashifal 2 दिसंबर: इन राशि वालों के भाग्यवश बनेंगे कुछ काम, इन्हें लग सकती है चोट-चपेट

तुला: आज का दिन अपने पार्टनर पर अपना स्नेह बरसाने का है। कवर करने के लिए बहुत कुछ है, और यह सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव होगा। अगर आप अपने दिल की गहराई से एक दूसरे से बात कर सकें। नतीजतन आप चीजों के बारे में बात करने और आपको परेशान करने वाली किसी भी चीज के बारे में स्पष्ट होने की ज्यादा संभावना रखते हैं। साथ में आप भविष्य में ज्यादा स्पष्ट और ज्यादा आसानी से बात कर पाएंगे।

वृश्चिक: जब प्यार पाने की बात आती है, तो आपका इतिहास आपके वर्तमान जितना ही आकर्षक होता है। जिस हद तक आप अपने अंतरतम विचारों और भावनाओं का पता लगाने के लिए तैयार हैं, यह भावनात्मक संतुलन को बहाल करने में मदद कर सकता है। इस मामले में, अपने पिछले कनेक्शनों को खंगालना उपयोगी हो सकता है। अगर आवश्यकता हो तो नए सिरे से शुरुआत करें। यह आपके रोमांटिक जीवन को रीसेट करने का समय है।

धनु: आज रोमांस ज्यादा लापरवाह है, फिर भी यह जानना कठिन हो सकता है कि अपनी आंत की सुनें या अपने दिमाग की। यह मानवीय स्वभाव है कि जब दो प्रतीत होने वाले वांछित विकल्पों, जैसे अंतरंग संबंध के बीच किसी विकल्प का सामना करना पड़ता है, तो वह आसान रास्ता अपनाना चाहता है। लेकिन अगर आपका सहज ज्ञान आपको अन्यथा बताता है, तो आपको शायद ध्यान देना चाहिए। इस विकल्प पर ध्यान से विचार करें।

मकर: आज के दिन संभवत: बहुत ही ऊटपटांग बातें हो रही हैं। आप आज अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ रोमांस के बारे में बहुत सारी दिलचस्प चर्चाओं पर भरोसा कर सकते हैं। अगर आपको डेटिंग सीन में परेशानी हो रही है, तो यह दूसरों की कहानियां सुनने और कुछ आश्वासन पाने का एक शानदार मौका हो सकता है कि आप अकेले नहीं हैं। लेकिन अफवाहों पर ध्यान न दें, क्योंकि बात आसानी से उस तरफ जा सकती है।

कुंभ: अगर आपको ऑफिस में कुछ घंटे बिताने या अपनी नई लौ के साथ समय बिताने के बीच चुनना पड़े, तो आपको यह निर्णय लेने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। आप दोनों में कुछ नया और रोमांचक अनुभव करने की लालसा होगी। अगर आप कर सकते हैं तो थोड़ी दूर जाने की योजना बनाएं या कुछ दोस्तों के साथ मिलें। वह सब कुछ दें जो आपको कुछ नया सीखने में मदद कर सकता है।

मीन राशि: अगर आप स्वयं के मूल्य को समझते हैं तो लंबे समय तक चलने वाला संबंध संभव है। आप अपने मूल्य को उसकी जड़ों से फिर से खोज सकते हैं। कोई और होना, जो दूसरे सोचते हैं कि आपको होना चाहिए एक जाल हो सकता है। हालांकि आपको अपने गठबंधन को अस्थिर जमीन पर नहीं बनाना चाहिए। खाली तारीफों के झांसे में आना आसान है, लेकिन अभी आपको बिना शर्त आत्म-प्रेम में एक ठोस आधार की आवश्यकता है।

[ad_2]

Source link

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *