Hindustan Hindi News

[ad_1]

मेष: किसी को बताएं कि आप उनकी परवाह करते हैं जिस तरह से आप चाहते हैं कि उन्हें बताया जाए कि वे आपकी परवाह करते हैं। अपनी भावनाओं अपने बैकग्राउंड और भविष्य के लिए अपने लक्ष्यों को एक साथ बताना पहली बार में चुनौतीपूर्ण हो सकता है। लेकिन अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बैठते हैं जिसकी आप परवाह करते हैं और उन चीजों के बारे में बात करते हैं जो आप जीवन में हासिल करना चाहते हैं, तो आप उस व्यक्ति के चरित्र के बारे में और भी गहराई से जान पाएंगे।

वृषभ: अगर आपकी वर्तमान रोमांटिक साझेदारी आपको खुश करती है, तो बदले में आपको जितना मिल रहा है, उससे अधिक योगदान देना आपको किसी भी तरह से आहत नहीं करने वाला है। भले ही एक रिश्ते में कुछ हद तक संतुलन होना चाहिए, लेकिन हमेशा ऐसे क्षण आएंगे जब एक व्यक्ति को दूसरे की तुलना में काफी अधिक प्रयास करने होंगे। और अगर वह व्यक्ति होने के नाते आपको अभी खुशी मिलती है, तो आगे बढ़ें और आनंद लें।

इसे भी पढ़ें: 30 अगस्त राशिफल: इन 3 राशियों के लोग बहुत बचकर पार करें समय, प्रेम व संतान की स्थिति रहेगी भावुक

मिथुन: अपने जीवन की जिम्मेदारी लें और कुछ ऐसा हासिल करें जिससे आप अभी प्रसन्न हो सकते हैं क्योंकि यह शुरू करने के लिए एक शानदार क्षण है। ध्यान रखें कि एक वास्तविक संबंध और प्यार का विकास इस तरह से होता है, भले ही आपका साथी इसे हमेशा न समझे। जैसे-जैसे आप अपने साझा लक्ष्यों को प्राप्त करने के करीब आते जाते हैं, एक-दूसरे के करीब आते जाते हैं और बातचीत करने की अपनी क्षमता में सुधार करते हैं।

कर्क: प्यार लोगों को आश्चर्यचकित करने का एक तरीका है अगर वे खुद को इससे चकित होने देना चाहते हैं। आपके जीवन की गतिविधियों में भाग लेने के लिए करीबी विश्वासपात्र की उत्सुकता का औचित्य है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि रास्ता किस तरफ है, इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा सच है और भावनाएं वास्तविक हैं। यह संभव है कि यह एक प्यारे, लंबे समय तक चलने वाले साहचर्य की शुरुआत है जिसमें कुछ बड़ा करने के लिए भी जगह है।

सिंह: दुख की पीड़ा तीव्र हो सकती है, लेकिन इलाज और स्वीकृति के साथ आने वाली शांति में आप अपने चारों ओर हो रहे चमत्कारों को देख सकते हैं। हमेशा कुछ आश्चर्यजनक होता है जो आपको यह आशा करने का कारण देता है कि सच्चा प्यार बस कोने के आसपास है। यह एक दोस्त हो सकता है जो आपको सही समय पर फोन कर रहा हो या कोई अजनबी ठीक वही व्यक्त कर रहा हो जो आपको सुनने की जरूरत थी।

कन्या: आप किसी प्रियजन के साथ अपने भविष्य की कल्पना कैसे करते हैं, इसका प्रभाव वर्तमान पर पड़ सकता है। अपेक्षाकृत शांत वातावरण का अधिकतम लाभ उठाने का सबसे अच्छा तरीका यह सीखना है कि इसे कैसे एक्सेस किया जाए और फिर उस जानकारी को अपनी लव लाइफ और उन कौशलों को बेहतर बनाने के लिए काम में लाया जाए जिनकी आपको सफल संबंध बनाने की आवश्यकता है। आप अपने विचारों को लिखकर तुरंत स्पष्टता प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: 4 सितंबर तक इन राशि वालों को लाभ ही लाभ, ये पैसों के मामले में बरतें सावधानी

तुला: आपका वर्तमान प्रेम खिंचाव ड्राइव, जुनून और कोमलता का आदर्श संतुलन है। आपके पास जागरूकता की गहरी भावना है और आप अपने साथी की जरूरतों को देखते हुए तुरंत जवाब देने में सक्षम हैं। लेकिन उस पर अकेले आराम मत करो। इसके बजाय गहराई में जाने, करीब आने और एक साझा वास्तविकता बनाने के लिए सही प्रश्न पूछें। पार्टनर के साथ खुलकर बातचीत करने के लिए आज का दिन शानदार हो सकता है।

वृश्चिक : आज का दिन अपने पार्टनर को बेवजह यह बताने का नहीं है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। जब आप परेशान होते हैं तो अपने महत्वपूर्ण दूसरे को बताना चाहते हैं। हालांकि अपनी भावनाओं को अपने आप पर प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय निकालने से आपको उन्हें अधिक स्पष्ट और दयालु तरीके से संसाधित करने और व्यक्त करने में सहायता मिल सकती है। अपने विचारों को एक साथ लाएं और सुनिश्चित करें कि वे आपकी भावनाओं को सटीक रूप से कैप्चर करते हैं।

धनु: हालांकि आप अतीत में जिद्दी होने के लिए जाने जाते थे, लेकिन आज वह दिन है जब आप अपने संबंधों के संवादों में प्रगति करेंगे। यह दिन किसी के रिश्ते में भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक नाजुक और अच्छी तरह से संतुलित दृष्टिकोण को प्रोत्साहित करता है, जो दूसरे व्यक्ति पर हावी होने या उस पर हावी होने की कोशिश नहीं करता है। अपनी भावनाओं के संपर्क में रहें और सभी दयालुता और प्रतिबद्धता को भेजें जो आप कर सकते हैं।

मकर: आज ही बाहर निकलें और खासकर अगर आप जीवन साथी की तलाश में हैं। आज आप जिन लोगों से मिलेंगे, वे सभी अपने-अपने तरीके से अद्वितीय होंगे और अंत में आपको विचार और नए दृष्टिकोण दे सकते हैं। एक व्यक्ति में गंभीर आत्मनिरीक्षण करने की क्षमता होती है, खासकर जब उनके साथ पुनर्मिलन की संभावना की बात आती है। अपने दिल की सुनें और कॉल लें।

कुंभ: यह संभव है कि आप किसी को अपने दिल की गहराइयों में तब तक नहीं जाने देते जब तक कि वे आपकी अटूट भक्ति के योग्य साबित नहीं हो जाते। हालांकि वर्तमान स्थिति को देखते हुए इस तरह के जोड़-तोड़ को बंद करना और उन्हें संदेह का लाभ देना बुद्धिमानी होगी। आपके पिछले मुकाबलों की तुलना में यह आपको भावनात्मक रूप से एक-दूसरे के बहुत करीब लाएगा।

मीन: जब कोई जोड़ा अपने रिश्ते में एक विशेष प्वाइंट पर पहुंच जाता है, तो वे कुछ करने का फैसला कर सकते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि उन्हें अपने संबंध को नीरस होने से बचाने के लिए चीजों को हिलाने की जरूरत है। जांचें कि आप कैसे पकड़ रहे हैं। चुनौतीपूर्ण विषयों को लेने के लिए यह एक अच्छा दिन है क्योंकि असहमति को सम्मानजनक तरीके से सुलझाया जाएगा।

[ad_2]

Source link

If you like it, share it.
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *